अस्पताल की बड़ी लापरवाही: खाली ऑक्सीजन सिलैंडर के साथ एंबुलैंस में भेज दिया मरीज

punjabkesari.in Tuesday, Sep 05, 2017 - 02:26 PM (IST)

नाहन: नाहन में एक डॉ. वाईएस परमार मैडिकल कॉलेज की एक बड़ी लापरवाही सामने आई है। जानकारी के मुताबिक कुम्हारगली के रहने वाले 55 साल के संजीव शर्मा को इस लापरवाही की कीमत अपनी जान देकर चुकानी पड़ी। दरअसल सोमवार रात को सांस की शिकायत पर मरीज को मेडिकल कॉलेज पहुंचाया गया, जहां से डॉ. पांडे ने उसे एंबुलेंस में चंडीगढ़ रैफर कर दिया। 5-6 किलोमीटर का सफर तय करने के बाद तिमारदारों को पता चला कि एंबुलेंस में ऑक्सीजन का सिलेंडर खाली है। इसके बाद एंबुलेंस को वापस मैडिकल कॉलेज लाया गया। 


चंडीगढ़ पहुंचने से पहले ही मरीज ने तोड़ दिया दम
ऑक्सीजन सिलेंडर बदलने के बाद दोबारा मरीज को चंडीगढ़ ले जाया गया। लेकिन 32 सैक्टर के मैडिकल कॉलेज पहुंचने से पहले ही संजीव ने दम तोड़ दिया। वहीं जब शव को वापस लाया जा रहा था तो एंबुलेंस दुर्घटनाग्रस्त हो गई। हादसे में तिमारदार बाल-बाल बचे। परिवार के सामने सबसे बड़ी चुनौती शव को वापस लाने की पड़ गई। वहीं हरियाणा की 108 एंबुलेंस का एक चालक कुछ दूरी तक शव समेत परिवार के लोगों को लेकर आया। इसके बाद निजी एंबुलेंस का इंतजाम किया गया। मृतक के परिवार का यह भी आरोप है कि एंबुलेंस का चालक शायद ओवर ड्यूटी कर रहा था। बहरहाल यह बातें जांच के बाद ही पता चलेगी। मृतक के साथ चंडीगढ़ गए तिमारदारों ने कहा कि अंतिम संस्कार के बाद मैडिकल कॉलेज प्रशासन को शिकायत सौंपी जाएगी।


मामले में पूरी जांच की जाएगी
उधर जब मैडिकल अधीक्षक डॉ. केके पराशर से बात की गई तो उन्होंने कहा कि एंबुलेंस दुर्घटनाग्रस्त हुई है, लेकिन एंबुलेंस में खाली ऑक्सीजन सिलेंडर भेजा गया था। यह पता चला है कि एंबुलेंस में तीन सिलेंडर रखे गए थे। मैडिकल अधीक्षक ने कहा कि आखिर एक एंबुलेंस में तीन सिलेंडर क्यों रखे गए थे। डॉ. पराशर ने कहा कि इस समय वह शिमला में है, वापस लौटते ही मामले में पूरी जांच की जाएगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News