हिमाचली किसान का बेटा बना PGI का डायरेक्टर, ऐसे हासिल की कामयाबी

punjabkesari.in Saturday, Mar 18, 2017 - 09:42 AM (IST)

सिरमौर: कहते हैं दृढ़ इच्छा शक्ति हो तो कोई काम मुश्किल नहीं होता। कुछ ऐसा ही कर दिखाया हिमाचल के किसान के बेटे ने। सिरमौर जिले के राजगढ़ के रहने वाले डॉ. जगतराम को कैबिनेट की नियुक्ति कमेटी (एसीसी) से हरी झंडी मिलने के बाद शुक्रवार को कार्मिक एवं प्रशिक्षण मंत्रालय ने नया डायरेक्टर नियुक्त कर दिया। जानकारी के मुताबिक जगतराम पीजीआई के ऑप्थल्मोलॉजी (आई) डिपार्टमेंट के हेड ऑफ डिपार्टमेंट (एचओडी) हैं।


गरीब किसान का बेटा है जगतराम
पिछले साल 6 अक्तूबर को डॉ. योगेश कुमार चावला डायरेक्टर पद से रिटायर हो गए थे। उसके बाद से पीजीआई के डीन डा. सुभाष वर्मा कार्यकारी डायरेक्टर का पद संभाल रहे थे। बताया जाता है कि जगतराम एक गरीब किसान के बेटे हैं। 1979 में जब वह पीजीआई में एमडी की परीक्षा देने के बाद वह कैरों ब्लॉक के आगे ही पेड़ के नीचे सो गए। उनके पिता पढ़े लिखे नहीं थे, इसके बावजूद अपनी प्रतिभा, मेहनत से वे आज इस मुकाम पर पहुंचे हैं।


डायरेक्टर की दौड़ में तीसरे नंबर पर थे
जगतराम को डायरेक्टर चुनने के लिए गठित की गई सलेक्शन कमेटी ने जो मैरिट बनाई थी, उसमें तीसरा नंबर था। मैरिट में पहला स्थान होने के कारण डॉ. भंसाली के डायरेक्टर चुने जाने की काफी संभावना जताई जा रही थी, लेकिन यही बात उनके डायरेक्टर बनने में रुकावट बन गई।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News