Watch Video: हिमाचल पर मंडराया आतंक का खतरा, कसोल के बाद यहां भी सुरक्षा एजेंसियां हुई अलर्ट

punjabkesari.in Friday, Dec 08, 2017 - 02:26 PM (IST)

धर्मशाला (नृपजीत निप्पी): लश्कर आतंकी की गिरफ्तारी के बाद कसौल में इजरायली नागरिकों के इलाके में की गई रेकी का खुलासा होने के बाद धर्मकोट व मैक्लोडगंज में भी सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट हो गई हैं। लश्कर आतंकी की गिफ्तारी उत्तरप्रदेश के प्रतापगढ़ में हुई थी। हालांकि यहां पहले से ही सुरक्षा कड़ी है, लेकिन मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस भी सुरक्षा इंतजाम पुख्ता कर रही है। हिमाचल में कसौल व धर्मकोट इजरायली नागरिकों के मुख्य केंद्र हैं। बता दें कि 2 दिन पहले मिनी इजरायल के नाम से मशहूर कसोल में कुल्लू पुलिस और सीआईडी के करीब 20 लोगों ने दबिश दी। जंगल, ट्रैक रूट, गेस्ट हाउस समेत अन्य जगहों पर सीआईडी की स्पेशल यूनिट व स्थानीय पुलिस की टीमों ने लगातार रेकी की। पुलिस टीमों ने मणिकर्ण और दूसरी पुलिस चौकियों से भी जानकारी इकट्ठा की।
PunjabKesari

2014 में भी पुलिस को इजरायलियों की सुरक्षा बढ़ाने के लिए मिले थे निर्देश
2014 में भी पुलिस को इजरायलियों की सुरक्षा बढ़ाने के लिए निर्देश मिले थे। उस समय भी पुलिस को यहां किसी बड़े खतरे की आहट सुनाई दी थी। इस पूरे इलाके खासकर इजरायली नागरिकों के ठिकानों और यहां मौजूद उनके धार्मिक केंद्र कबाद हाउस को पुलिस ने कड़े सुरक्षा घेरे में ले लिया था। अब फिर से धर्मकोट में इजरायली नागरिकों की सुरक्षा के लिए सुरक्षा एजेंसियों से लेकर पुलिस अलर्ट हो गई है। यहां आने वाले हर संदिग्ध पर नजर रखी जा रही है। कांगड़ा में 10 साल में ही आतंकी गतिविधियों से लेकर आईएसआई से जुड़े कई लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है।
PunjabKesari

मैक्लोडगंज व धर्मकोट में पुलिस पहले से ही अलर्ट
धर्मकोट के साथ ही मैक्लोडगंज भी है और यहां तिब्बती सर्वोच्च धर्मगुरु दलाईलामा रहते हैं। साथ ही यहां सेना की मौजूदगी में भी सुरक्षा कड़ी रहती है। ऐसे में अभी तक यहां कोई घटना नहीं हो पाई है लेकिन पुलिस व सुरक्षा एजेंसियां यहां कोई भी जोखिम नहीं लेना चाहती हैं। इस बारे जब अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक डॉ. शिव कुमार शर्मा से बात की गई तो उन्होंने कहा कि धर्मशाला का जो धर्मकोट एरिया है। मैक्लोडगंज व धर्मकोट में पुलिस पहले से ही अलर्ट है। उन्होंने कहा कि सिक्युरिटी की दृष्टि से वह इस बात खुलासा नहीं कर सकते कि कितनी पुलिस लगा रखी है। लेकिन इतना कह सकते हैं कि जो एरिया डिसक्लोज हुए हैं, उनमें पुलिस विजिलेंस बढ़ा दी है। 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News