तस्वीरों में देखिए, हिमाचल में बारिश और आंधी-तूफान ने बरपाया कहर

punjabkesari.in Saturday, Apr 22, 2017 - 03:48 PM (IST)

शिमला: हिमाचल में तेज आंधी-तूफान और बारिश ने जमकर कहर बरपाया है। लेकिन मौसम के इस बदले मिजाज ने लोगों को झुलसाती गर्मी से राहत भी दी है। शिमला, मंडी, चंबा, धर्मशाला, सोलन, सिरमौर, हमीरपुर समेत ज्यादातर इलाकों में बारिश और तेज तूफान से भारी नुकसान हुआ है और राजधानी के आसपास के इलाकों में सुबह आठ बजे तक बारिश का सिलसिला जारी रहा। हिमाचल के ऊंचाई वाले इलाकों में शनिवार सुबह ताजा हिमपात हुआ है। वहीं, निचले इलाकों में तेज हवाओं के साथ जमकर बारिश हुई।

PunjabKesariआंधी-तूफान आने से सहमे लोग
बताया जाता है कि सुंदरनगर में तेज तूफान और बारिश का सिलसिला जारी है। रात करीब 3 बजे तेज आंधी-तूफान आने से लोग सहमे हुए हैं। कई इलाकों में तारों पर पेड़ गिरने से बिजली गुल है। लोगों के घरों की छत्तें उड़ गई हैं। जिसके चलते सुंदरनगर डीएवी स्कूल जाने वाला रास्ता भी बंद हो गया है। कई दर्जनों पेड़ सड़क पर गिरे हुए हैं। वहीं आने-जाने वाले लोगों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। बिजली की तारे टूटने से क्षेत्रो में बिजली गुल है। एक बार फिर से लोग गर्म कपड़े पहनने को मजबूर हो गए हैं। 

PunjabKesari
छत के प्लाई बोर्ड गिरने से 2 मरीज बाल-बाल बचे
उधर, नाहन जिला में भी तूफान ने खूब तांडव मचाया है। शनिवार रात आए तूफान व हल्की बारिश से निर्माणाधीन डॉ वाईएस परमार नाहन मेडिकल की पोल खुल गई है। तूफान से जहां मेडिकल कॉलेज के एक भवन की छत उड़ गई, वहीं मेल सर्जिकल वार्ड में छत के प्लाई बोर्ड गिरने से 2 मरीज बाल-बाल बच गए। हाल ही में इस छत का निर्माण किया गया था। मौसम विभाग ने अगले कुछ दिनों तक मौसम खराब रहने की सूचना जारी है और इसके प्रभाव से राज्य के कुछ इलाकों में बारिश, तूफान और ओलावृष्टि की संभावना है।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News