मोदी की परिवर्तन रैली से हिमाचलवासियों को बड़ी उम्मीद

punjabkesari.in Wednesday, Apr 26, 2017 - 10:59 PM (IST)

शिमला: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वीरवार को शिमला में भाजपा की परिवर्तन रैली को संबोधित करेंगे। रैली को संबोधित करने के अलावा उनका शिमला एयरपोर्ट जुब्बड़हट्टी से देश के लिए उड़ान योजना की शुरूआत करने का कार्यक्रम है तथा वे शिमला से ही बिलासपुर के हाईड्रो इंजीनियरिंग कालेज का शिलान्यास भी करेंगे। इसी तरह प्रधानमंत्री का विधानसभा चौक से रिज मैदान तक रोड शो करने का कार्यक्रम भी है। प्रधानमंत्री के शिमला आगमन से राज्य के लोगों की उम्मीदें बढ़ गई हैं। उनकी रैली को आगामी विधानसभा चुनाव से जोड़कर भी देखा जा रहा है। उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में पूर्ण बहुमत के साथ सरकार बनाने के साथ भाजपा का अगला लक्ष्य हिमाचल प्रदेश है। इसी तरह दिल्ली एम.सी.डी. चुनाव के बाद भाजपा का अगला लक्ष्य शिमला नगर निगम पर काबिज होना भी है। 

सुबह 11 बजे पहुंचेंगे जुब्बड़हट्टी
जानकारी के अनुसार प्रधानमंत्री सुबह करीब 11.00 बजे शिमला एयरपोर्ट जुब्बड़हट्टी पहुंचने का कार्यक्रम है। यहां पर उनकी राज्यपाल आचार्य देवव्रत, मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह, नेता प्रतिपक्ष प्रेम कुमार धूमल, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जे.पी. नड्डा और परिवहन एवं तकनीकी शिक्षा मंत्री जी.एस. बाली सहित अन्य नेता उनकी अगवानी करेंगे। इसके बाद वे करीब 12.30 बजे शिमला पहुंचेंगे। 

पुष्प वर्षा से होगा स्वागत
जुब्बड़हट्टी से प्रधानमंत्री का चौपर से अनाडेल आने का कार्यक्रम है। यहां से वह विधानसभा चौक पहुंचेंगे, जहां से वे रोड शो करेंगे। इसके बाद वे मालरोड से वाया राजभवन, रामचंद्रन चौक होते हुए रैली स्थल पर पहुंचेंगे। शिमला में उनका दोपहर 2 बजे तक रहने का कार्यक्रम है। उनके आगमन व रूट में भी समय के अनुसार परिवर्तन किया जा सकता है। इस दौरान रिज मैदान को दुल्हन की तरह सजाया जा रहा है और सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध किए गए हैं। प्रधानमंत्री का शिमला पहुंचने पर पुष्प वर्षा से स्वागत किया जाएगा। रोड शो के दौरान उनके काफिले पर जगह-जगह पुष्प वर्षा करने की व्यवस्था की गई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News