यहां खुलेगा देश का पहला हाइड्रो इंजीनियरिंग कॉलेज, PM करेंगे शिलान्यास

punjabkesari.in Tuesday, Apr 25, 2017 - 11:12 AM (IST)

बिलासपुर: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 27 अप्रैल को शिमला के रिज मैदान पर रैली को संबोधित करने से पहले हाइड्रो इंजीनियर कॉलेज का शिलान्यास करेंगे। बिलासपुर जिले के बंदला गांव में खुलने वाले देश के पहले हाइड्रो कॉलेज में इसी साल पहला बैच बैठाने की तैयारी है। बताया जाता है कि पिछले 10 वर्षों से ठंडे बस्ते में पड़ी यह सबसे महत्वाकांक्षी योजना ‘हाईड्रो इंजीनियरिंग कॉलेज’ अब फिर से चर्चाओं के घेरे में है। हालांकि इसकी शैक्षणिक कक्षाओं को शुरू करने को लेकर 26 अप्रैल को शिमला में बोर्ड ऑफ डायरैक्टर्ज की बैठक होने जा रही है।


जुलाई माह से शुरू हो सकती हैं कक्षाएं
इसके लिए बिलासपुर में भी प्रशासनिक स्तर पर इसकी तैयारियां शुरू हो चुकी हैं और जैसे ही इस कॉलेज का शिलान्यास प्रधानमंत्री शिमला रिज मैदान पर करेंगे, वैसे ही तुरंत इसकी शिलान्यास पट्टिका का प्लेट यहां प्रस्तावित निर्माण स्थल बंदला में लगा दी जाएगी। वहीं इस कॉलेज से जुड़ी एक अन्य महत्वपूर्ण चर्चा, जुलाई माह से इसकी कक्षाएं शुरू करने को लेकर हैं। 


कुछ ऐसी होगी हाईड्रो इंजीनियरिंग कॉलेज की रूपरेखा
इस प्रस्तावित हाईड्रो इंजीनियरिंग कॉलेज में वर्ष 2017-18 से 4 ट्रेड मेकैनिकल, इलैक्ट्रिकल, सिविल व कम्प्यूटर साइंस की बी.टैक की कक्षाएं शुरू करने की योजना है। इस कॉलेज में हर ट्रेड की 60-60 सीटों के साथ कुल 240 सीटें होंगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News