यहां शराबबंदी की मुहिम को लगा धक्का, स्कूल के साथ बिक रही शराब

punjabkesari.in Thursday, Apr 27, 2017 - 12:57 AM (IST)

मंडी: सराजघाटी की थरजूण पंचायत में नियमों को ताक पर रखकर अभी भी स्कूल से 100 मीटर के दायरे में शराब का कारोबार हो रहा है। ठेके को बंद करने के लिए महिलाओं द्वारा शुरू की गई मुहिम के चलते आबकारी एवं कराधान विभाग ने स्कूल से 100 मीटर की दूरी की शर्त से बचने के लिए ठेके को आनन-फानन में उठाकर स्कूल से कुछ दूरी पर रख दिया है लेकिन शराब अभी भी स्कूल के साथ लगते स्टोर रूम से बिक रही है। स्टोर रूम से शराब बेच कर शराब का ठेकेदार हाईकोर्ट के नियमों की खुलेआम अवहेलना कर रहा है और विभाग मूकदर्शक बना हुआ है।

उपप्रधाना पर शराबबंदी की मुहिम में बाधा डालने का आरोप 
महिला मंडल थरजूण की सदस्यों ने स्थानीय पंचायत के उपप्रधान पर पंचायत द्वारा चलाई गई शराबबंदी की मुहिम में बाधा डालने का आरोप लगाया है। महिला मंडल थरजूण की प्रधान गंगा ठाकुर ने कहा कि जनता ने पंचायत की आम सभा की बैठक में सर्वसहमति से प्रस्ताव पारित कर शराब के ठेके को बंद करने और पंचायत में शराबबंदी करने का एक ऐतिहासिक फैसला लिया था। पंचायत प्रधान जबना चौहान की अगुवाई में आयोजित ग्राम सभा की इस बैठक में स्थानीय पंचायत के उपप्रधान डोला राम ठाकुर भी मौजूद रहे। बावजूद इसके अब वह पंचायत की इस मुहिम में सहयोग करने की बजाय शराब कारोबारियों को पनाह दे रहे हैं। 

उपप्रधान ने ठेकेदार को अपने घर में दी जगह 
गंगा ठाकुर ने उपप्रधान पर आरोप लगाया है कि पिछले 14 सालों से जो ठेका 100 मीटर के दायरे में चल रहा था उसे 100 मीटर के दायरे से बाहर करने के लिए भी उपप्रधान ने ठेकेदार को अब अपने घर में जगह दी है जिससे पंचायतवासियों द्वारा शराबबंदी की शुरू की गई मुहिम को धक्का लगा है। उन्होंने कहा कि उपप्रधान ने शराबबंदी की मुहिम में बाधा डालना बंद नहीं किया तो पंचायत की आम सभा में उनका घेराव किया जाएगा। वहीं उपप्रधान का कहना है कि जिस मकान में ठेका खुला है वह हमारा 3 भाइयों का सांझा मकान है। मैं मेरी पंचायत के शराबबंदी के निर्णय के साथ हूं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News