यहां अवैध रेहड़ी-फडिय़ों पर चला पुलिस का डंडा

punjabkesari.in Friday, Apr 28, 2017 - 02:08 AM (IST)

चम्बा: वीरवार को जिला मुख्यालय में पुलिस ने सड़क के किनारे तथा चौगान भाग-2 मेंअवैध रूप से रेहड़ी-फडिय़ां लगाने वालों के खिलाफ प्रभावी अभियान चलाते हुए 17 लोगों के खिलाफ कार्रवाई को अंजाम दिया। इस अभियान को डी.एस.पी. मुख्यालय वीर बहादुर सिंह की अगुवाई में पुलिस व नगर परिषद चम्बा ने अंजाम दिया। यह पहला मौका रहा जब पुलिस ने जब्त किए गए सामान को नगर परिषद चम्बा को सौंपने की बजाय अपने कब्जे में लिया। पुलिस के इस रुख को देखते हुए लोगों को उम्मीद जगी है कि अब सही मायने में नगर की सड़क पर लगी अवैध रेहडिय़ां व फडिय़ां देखने को नहीं मिलेंगी। यह भी अपने आप में पहला मौका रहा है कि इस कार्रवाई की पूर्व में ही सूचना लीक नहीं हुई, जिसके चलते यह अभियान पूरी तरह से सफल नजर आया। 

PunjabKesari

11 फडिय़ों व 3 रेहडिय़ों का सामान कब्जे में लिया
जानकारी के अनुसार पुलिस ने मुख्य चौक से मुख्य डाकघर को जाने वाले मार्ग पर अवैध रूप से लगी 3 फडिय़ों तथा चौगान-2 में लगी 8 फडिय़ों को अपने कब्जे में लेते हुए उनका सामान जब्त कर लिया तो सड़क किनारे अवैध रूप से लगी 3 सब्जी की रेहडिय़ों को भी अपने कब्जे में लिया। पुलिस ने इस अभियान को इस कदर सफलतापूर्वक अंजाम दिया कि पुलिस की गाड़ी में देखते ही देखते जब्त किया गया सामान डाल कर पुलिस चलती बनी। यानी अवैध रूप से रेहड़ी व फड़ी लगाने वालों को पुलिस की इस कार्रवाई से बचने का मौका तक नहीं मिला। 

PunjabKesari

लोगों ने की पुलिस कार्रवाई की सराहना
पुलिस की इस कार्रवाई की सराहना करते हुए लोगों का कहना है कि नगर परिषद चम्बा तो न जाने किन कारणों के चलते ऐसे अभियान को अंजाम देने में असफल रही है जबकि वास्तव में नगर परिषद का यह प्रमुख काम है। लोगों ने पुलिस विभाग से यह अनुरोध किया है कि वह इस प्रकार के अभियान को उन दुकानदारों के खिलाफ भी अंजाम दे, जो अपनी दुकानों के सामान को सड़कों पर सजा कर मुख्य बाजार की सड़क की चौड़ाई को प्रभावित करने के कार्य को अंजाम दे रहे हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News