स्कीइंग के शौकीनों के लिए अच्छी खबर, विश्व विख्यात पर्यटन नगरी में HPTDC ने लॉन्‍च किए पैकेज

punjabkesari.in Friday, Nov 24, 2017 - 02:48 PM (IST)

शिमला: आप दुनिया की अगल-अलग जगहों पर गए होंगे और उन जगहों का काफी आनंद भी लिया होगा। लेकिन हम आपको ऐसी जगह के बारे में बता रहें हैं, जहां जाकर आप काफी आनंद उठा सकते हैं। ऐसी ही एक जगह हिमाचल में है। जहां आप स्कीइंग के शौक को पूरा कर सकते हैं। स्कीइंग ऐडवेंचर में रोमांच रखने वाले देश-विदेश के सैलानी सहित प्रदेश के युवा 7 जनवरी से लेकर 31 फरवरी 2018 तक नारकंडा में स्नो स्लोप स्कीइंग का लुत्फ उठा सकते हैं। यहां विंटर सीजन में सैलानियों को रिझाने के लिए पर्यटन विकास निगम ने विशेष स्कीइंग ऐडवेंचर पैकेज लांच कर दिए हैं। 


निगम करेगा लोगों के लिए खाने-पीने की सुविधा की व्यवस्था
निगम ने सैलानियों को 3 दिन से लेकर 14 दिनों तक के बेसिक, इंटरमिडीएट और शॉर्ट डूयरेशन स्काई कोर्स शुरू किए हैं। इस दौरान सैलानी अलग-अलग तरह के पैकेज ले सकते हैं। जैसे डीलक्स स्नो स्कीइंग और सुपर डीलक्स स्नो स्कीइंग। बताया जाता है कि यह पैकेज 6 हजार से लेकर साढ़े 53 हजार रुपए तक के हैं। खास बात यह है कि स्कीइंग कोर्स करने वाले लोगों के लिए खाने-पीने की सुविधा से लेकर स्कीइंग के दौरान इस्तेमाल किए जाने वाले सभी उपकरणों की व्यवस्था निगम करेगा। एचपीटीडीसी महाप्रबंधक विजय शर्मा ने बताया कि सैलानी निगम के अनुभवी प्रशिक्षक से स्कीइंग सीखकर उसका भरपूर आनंद उठा सकते हैं। 


एचपीटीडीसी ने शुरू किया 3 दिन का कोर्स
एचपीटीडीसी ने स्कीइंग सीखने वालों को राहत दी है। उन्होंने 3 दिन का न्यूनतम कोर्स शुरू किया है। इसमें डीलक्स स्नो स्कीइंग पैकेज में 2 लोगों को 6735 तीन लोगों के लिए 8400, जबकि 4 लोगों के लिए 10 हजार तक के पैकेज हैं। वहीं सुपर डीलक्स स्नो स्कीइंग पैकेज 8 हजार से लेकर साढ़े 11 हजार रुपए तक के हैं। 


14 दिनों का पैकेज
14 दिनों के डीलक्स स्नो स्कीइंग पैकेज में 2 लोगों के लिए 31 हजार, 3 के लिए 39 हजार, जबकि 4 लोगों के लिए 47 हजार रुपए का पैकेज है। वहीं सुपर डीलक्स स्नो स्कीइंग पैकेज 38 हजार से लेकर से शुरू साढ़े 53 हजार तक के हैं। 


5 दिन के कोर्स में मिलेगा यह सब 
5 दिन के स्कीइंग कोर्स में डीलक्स स्नो स्कीइंग पैकेज में 2 लोगों को 11 हजार, 3 लोगों के लिए 14 हजार, जबकि 4 लोगों के लिए साढ़े 16 हजार तक के पैकेज देगा। वहीं सुपर डीलक्स स्नो स्कीइंग पैकेज साढ़े 13 हजार से लेकर 19 हजार रुपए तक के है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News