Watch Video: 14 साल तक के बच्चों के लिए खुशखबरी, सेना में भर्ती होने का सुनहरा मौका

punjabkesari.in Monday, Apr 24, 2017 - 01:08 PM (IST)

मंडी (नीरज शर्मा): हिमाचल में 14 साल तक के बच्चों के लिए एक सुनहरी मौका है। भारतीय थल सेना की डोगरा रेजिमेंट में अंडर-14 बच्चों की प्री इंडक्शन रैली का आयोजन मंडी में किया जा रहा है। यह रैली दो दिनों तक चलेगी, जिसमें भाग लेकर मेरिट में आने वाले बच्चों को फाइनल रैली के लिए चुना जाएगा। इससे पहले इस प्रकार की रैली 19 अप्रैल को ऊना और 21 अप्रैल को कांगड़ा में हो चुकी है। यहां से अभी तक 70 बच्चों का चयन कर लिया गया है। इसी प्रकार का आयोजन 26 अप्रैल को बिलासपुर के लुहणू मैदान में और 28, 29 अप्रैल को शिमला की भराड़ी स्थित पुलिस लाइन के ग्राउंड में किया जाएगा।
PunjabKesari

200 से 250 बच्चों को चयनित करने का रखा लक्ष्य
डोगरा रेजिमेंट के सूबेदार मेजर राजेश कुमार मेहता ने बताया कि प्री इंडक्शन रैलियों के माध्यम से राज्य के 200 से 250 बच्चों को चयनित करने का लक्ष्य रखा गया है। चयनित बच्चों का फाइनल रैली 3 से 7 जुलाई तक फैजाबाद में होगी। जहां से चयनित बच्चों को डोगरा रेजिमेंट के सेंटर में रखा जाएगा। यहां पर बच्चों की 10वीं तक पढ़ाई करवाई जाएगी और उन्हें खेलों के लिए तैयार किया जाएगा। बच्चों के रहने खाने और पढ़ाई का सारा खर्च सेना द्वारा वहन किया जाएगा।
PunjabKesari

अच्छी परफारमेंस होने पर हवलदार के पद पर मिलेगी नौकरी
10वीं के बाद बच्चों को सेना में एनरोलमेंट के लिए भेजा जाएगा। जिस बच्चे की स्पोटर्स में अच्छी परफारमेंस रहेगी उसे डायरेक्ट हवलदार के पद पर भी नियुक्ति दी जा सकती है। मंडी के ऐतिहासिक पड्डल मैदान में जारी प्री इंडक्शन रैली के दौरान 4 प्रकार के ग्राउंड टेस्ट किए जा रहे हैं जिनमें 30 मी. रेस, जम्प एंड रिच, बॉल थ्रो और शटल रेस शामिल है। 1 जनवरी 2003 से 31 दिसंबर 2006 के बीच जन्मे बच्चे इस प्री इंडक्शन रैली में भाग ले सकते हैं। यह रैली मंडी के पड्डल मैदान में सोमवार को भी जारी रहेगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News