चम्बा अस्पताल में अब 24 घंटे खुली रहेगी जैनरिक दवाइयों की दुकान

punjabkesari.in Thursday, Mar 22, 2018 - 12:46 AM (IST)

चम्बा: स्वास्थ्य मंत्री विपिन सिंह परमार ने बुधवार को पंडित जवाहरलाल नेहरू राजकीय मैडीकल कालेज चम्बा का निरीक्षण किया। स्वास्थ्य मंत्री ने निरीक्षण के दौरान एम.बी.बी.एस. प्रशिक्षुओं के साथ भी भेंट की। उन्होंने कहा कि चिकित्सक का व्यवसाय एक मानवता से जुड़ा हुआ कार्य है। स्वास्थ्य मंत्री ने मैडीकल कालेज की लाइब्रेरी और लैबोरेटरी में उपलब्ध सुविधाओं का भी जायजा लिया। स्वास्थ्य मंत्री ने यह भी बताया कि सरोल में मैडीकल कालेज परिसर के निर्माण का कार्य भी जल्द शुरू होगा। उन्होंने कहा कि भवन निर्माण से जुड़ी टैंडर प्रक्रिया को पूरा किया जा रहा है। इसके पूरा होते ही भवन निर्माण का काम भी शुरू हो जाएगा। इस भवन के निर्माण पर 382 करोड़ रुपए खर्च होंगे। 

स्वास्थ्य मंत्री ने रोगियों के बैड पर बैठकर जाना हालचाल
स्वास्थ्य मंत्री ने शाम के समय मैडीकल कालेज अस्पताल चम्बा के परिसर का दौरा किया। दौरे के दौरान एक रोगी को अस्पताल से बाहर की दवाइयां लिखने के मामले पर मंत्री ने कड़ा रुख अपनाते हुए संबंधित पैरामैडीकल कर्मी की जबावदेही करने के आदेश जारी किए। इसके साथ ही स्वास्थ्य मंत्री ने पूरे अस्पताल का दौरा कर वहां की व्यवस्था के बारे में जानकारी हासिल की। अस्पताल के प्रसव कक्ष के लंबे समय से अधर में लटके कार्य पर मंत्री ने कड़ा रुख अपनाते हुए इस कार्य को शीघ्र पूरा करने के निर्देश दिए। स्वास्थ्य मंत्री ने रोगियों के बैड पर बैठकर उनका हालचाल जाना तो साथ ही अस्पताल परिसर में मौजूद जैनरिक दवाइयों की दुकान को 24 घंटे खुला रखने के निर्देश देते हुए डी.सी.चम्बा को इस पर नजर रखने के निर्देश दिए। 

शाम 5 बजे के बाद बंद हो जाती है दुकान
बता दें कि शाम 5 बजे के बाद यह दुकान बंद हो जाती है जिसके चलते चिकित्सकों व पैरामैडीकल स्टाफ को बाजार की दवाइयां लिखने के लिए मजबूर होना पड़ता है लेकिन मंत्री के आदेशों से अब रोगियों को राहत मिलेगी। निरीक्षण के दौरान पंडित जवाहरलाल नेहरू राजकीय मैडीकल कालेज के प्रिंसीपल प्रो. अनिल ओहरी, डी.सी.चम्बा हरिकेश मीणा, एस.डी.एम. दीप्ति मंढोत्रा, सी.एम.ओ. डा. वाई.डी.शर्मा, एम.एस. डा. विनोद शर्मा मौजूद रहे।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News