दलित नेत्रहीन युवती से गैंगरेप मामला: बालीचौकी पहुंचा SC/ST आयोग, पीड़िता के लिए बयान

punjabkesari.in Friday, Jun 23, 2017 - 12:30 AM (IST)

मंडी: जिला के बालीचौकी में दृष्टिबाधित दलित युवती से गैंगरेप मामले में राष्ट्रीय अनुसूचित जाति व जनजाति आयोग ने कड़ा संज्ञान लिया है। वीरवार को आयोग की टीम ने पहले डी.सी. मंडी और एस.पी. से मुलाकात की और फिर पीड़ित युवती के गांव जाकर उसके बयान कलमबद्ध किए। इस दौरान जिला पुलिस की ओर से डी.एस.पी. रैंक के अधिकारी राजेश कुमार भी साथ रहे। राष्ट्रीय अनुसूचित जाति व जनजाति आयोग की ओर से सदस्य स्वराज विद्वान ने पीड़ित परिवार और गांव के लोगों से बातचीत की और घटनाक्रम की पूरी जानकारी ली।

घर छोडऩे के बहाने 2 लोगों ने किया था गैंगरेप
बता दें कि गत माह बालीचौकी की धवेहड़ पंचायत के एक गांव में दलित दृष्टिबाधित युवती के साथ उसे घर छोडऩे के बहाने 2 लोग एक घर के अंदर ले गए। जब लोगों को युवती के चीखने-चिल्लाने की आवाजें सुनाई दीं तो उन्होंने उक्त दोनों को मौके पर युवती से जोर-जबरदस्ती करते हुए दबोच लिया था। इसके बाद पुलिस ने औट थाने में शिकायत मिलते ही तुरंत मामला दर्ज कर दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया था और छानबीन जारी है।

आयोग ने सख्त कदम उठाने के दिए निर्देश
इस बीच घटना की सूचना राष्ट्रीय अनुसूचित जाति व जनजाति आयोग को मिली तो आयोग की टीम ने ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए पुलिस व प्रशासन को सख्त कदम उठाने के निर्देश दिए थे। एस.पी. मंडी प्रेम कुमार ने डी.एस.पी. रैंक के एक अधिकारी को टीम के साथ गांव भेजा है, जो मामले की सुपरविजन भी कर रहे हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News