फिरोज खान गायकी के बाद जल्द ही पंजाबी फिल्मों में करेंगे एंट्री

punjabkesari.in Tuesday, Jan 02, 2018 - 04:02 PM (IST)

नाहन : पंजाबी फिल्मी दुनिया के जाने-माने प्लेबैक सिंगर फिरोज खान अभी तक पंजाबी व हिंदी की 60 से ज्यादा फिल्मों में अपनी आवाज का जादू बिखर चुके हैं। सुर संगीत के माहिर फिरोज खान को संगीत विरासत में मिला है। फिरोज खान को गायिकी के गुर जाने-माने गायक व संगीतकार शौकत अली द्वारा मिले हैं। फिरोज खान अभी तक 60 से अधिक पंजाबी फिल्मों सहित एक हिंदी फिल्म लंदन ड्रीम में अपनी आवाज दे चुके हैं और एक फिल्म में फिरोज खान बतौर एक्टर काम कर चुके हैं। जल्द ही फिरोज खान अब एक और फिल्म में बतौर एक्टर दिखाई देंगे। एक धार्मिक उत्सव में भाग लेने के लिए नाहन पहुंचे प्रसिद्ध पंजाबी सिंगर फिरोज खान देर शाम पंजाब केसरी से रू-ब-रू हुए।

जल्द ही वे एक पंजाबी फिल्म में एक्टर नजर आएंगे
खान ने कहा कि वह 10 साल की उम्र में संगीत की दुनिया में आ गए थे और गाने लगे थे और यह सिलसिला आज भी जारी है। उन्होंने बताया कि जल्द ही वे एक पंजाबी फिल्म में एक्टर के रुप में नजर आएंगे। इसके साथ ही वह अभी 3 ट्रैक यानि गानों पर और काम कर रहे है, जिनमें एक रोमांटिक, ड्यूट सांग व एक धार्मिक गीत मोहे अपना बना लो भोलेनाथ जल्द ही लोगों के बीच आएगा। उन्होंने बताया कि उनका एक गीत हाल ही में रिलीज हुआ है, वह भी 10 व 12 जनवरी तक चैनलाइज हो जाएगा। पूछे जाने पर कि आज के संगीतकार अश्लील, नशे व लड़ाई-झगड़े वाले गानों पर ज्यादा फोकस कर रहे हैं, क्या यह सही है। तो उन्होंने कहा कि यह एक युग है, समय के अनुसार संगीतकार भी संगीत बदल रहे हैं।

सुरीले युवाओं को संगीत के गुर सीखने को मिलेंगे
पहले ड्यूट चला तो फिर रैपर आने लगे तो आज रोमांटिक सांग ज्यादा पसंद किए जाने लगे हैं। उन्होंने कहा कि लोगों को चाहिए कि वे गानों में पेश की जा रही अश्लीलता को नकारें, ताकि कलाकार भी इससे सबक लेकर साफ-सुथरी गायिकी पेश करे, जिसे हम अपने परिवार में बैठकर सुन व देख सकें। उन्होंने कहा कि उनकी इच्छा है कि वह एक संगीत अकादमी खोलें, जिसमें मेहनती व सुरीले युवाओं को संगीत के गुर सीखने को मिलेंगे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News