अग्निकांड से प्रभावित बुजुर्ग आधार कार्ड बनाने के लिए खा रहे ठोकरें

punjabkesari.in Sunday, Dec 10, 2017 - 01:51 PM (IST)

बालीचौकी: मंडी की बालीचौकी के डाहर गांव के अग्निकांड से प्रभावित बुजुर्ग अपने आधार कार्ड बनाने के लिए दर-दर की ठोकरें खा रहे हैं। हालांकि प्रशासन ने प्रभावित गांव के लिए हर प्रकार की व्यवस्था की हामी भरी है लेकिन कई विभागों के सुस्त रवैये के कारण अनेक बुजुर्गों को अनेक दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। 67 वर्षीय आलम चंद पुत्र धर्मू निवासी डाहर ने बताया कि उनका आधार कार्ड जल गया है लेकिन आधार बनाने के लिए वह बंजार व बालीचौकी सहित लोकमित्र केंद्र भी गए लेकिन अभी तक आधार कार्ड नहीं बन पाया है। 


लोगों को बिजली की समस्या का सामना करना पड़ रहा
आलम चंद का कहना है कि गांव के युवा लोगों ने बंजार सिध्वा व लोकमित्र केंद्रों में जाकर अपना-अपना आधार कार्ड बना लिया है लेकिन कुछ बुजुर्ग लोगों का आधार कार्ड अभी तक नहीं बना है, वहीं क्षेत्र में विद्युत विभाग पर सवाल उठाते हुए आलम चंद ने कहा कि लोगों को बिजली की समस्या का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि क्षेत्र में एक ही ट्रांसफार्मर होने के कारण गांव के लिए बिजली की आपूर्ति तो होती है लेकिन यह आपूर्ति न के बराबर है।


अभी तक नहीं लग पाया ट्रांसफार्मर
यह बिजली इतनी कम होती है कि रात को बिजली होने के बाद भी कुछ नहीं दिख पाता है। डाहर अग्निकांड प्रभावितों ने बिजली प्रशासन से मांग की है कि गांव में जल्द ही बिजली आपूर्ति बहाल करने के लिए सौर लाइटें लगाई जाएं ताकि गांव का अंधेरा दूर किया जा सके। इसके अलावा बिजली आपूर्ति के स्थायी समाधान के लिए डाहर गांव में ट्रांसफार्मर लगाया जाए ताकि लोगों को परेशानी न हो, वहीं जिला परिषद सदस्य संत राम ने बताया कि बैकवर्ड सब प्लान के तहत विद्युत ट्रांसफार्मर लगाने के लिए डी.सी. से मांग उठाई थी। लेकिन अभी तक ट्रांसफार्मर नहीं लग पाया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News