घटनास्थल पर हांफी अग्निशमन विभाग की गाड़ी, 2 मकान राख

punjabkesari.in Saturday, Mar 18, 2017 - 12:22 AM (IST)

सुजानपुर: सुजानपुर उपमंडल के अंतर्गत पडऩे वाली बैरी ग्राम पंचायत के बाडू गांव में शॉर्ट सर्किट से 2 स्लेटपोश मकान जलकर राख हो गए जबकि एक दर्जन ग्रामीणों के विद्युत उपकरण भी जल गए। जानकारी के अनुसार बाडू (जटौर) गांव के राजिंद्र सिंह पुत्र गोपाल सिंह व ऊमा देवी पत्नी जगन्नाथ के स्लेटपोश घरों के 2-2 कमरे विद्युत लाइन में शॉर्ट सर्किट होने से जलकर राख हो गए। आग लगने की सूचना मिलते ही सुजानपुर से अग्रिशमन विभाग की गाड़ी मौके पर गई लेकिन उसमें तकनीकी खराबी आने के चलते ग्रामीणों ने अग्रिशमन विभाग की कार्यप्रणाली पर भी कई सवाल खड़े किए।

आई.पी.एच. कर्मियों ने टैंक खानी होने का हवाला देकर झाड़ा पल्ला
ग्रामीणों ने आग बुझाने के लिए आई.पी.एच. विभाग के टैंक से पानी लेने का आग्रह संबंधित कर्मचारियों से किया लेकिन उन्होंने भी टैंक खाली होने का हवाला देकर अपना पल्ला झाड़ लिया जिसके चलते ग्रामीणों ने कड़ी मशक्कत के बाद पुराने जल स्रोतों से पानी भरकर बड़ी मुश्किल से आग पर काबू पाया लेकिन तब तक दोनों स्लेटपोश मकानों के बरामदों सहित 2-2 कमरे जलकर राख हो गए थे।

आग की घटना से 2-2 लाख रुपए का नुक्सान
घटना की सूचना मिलते ही हलका पटवारी सुनील कुमार व नायब तहसीलदार सुजानपुर उर्मिला ठाकुर भी मौके पर पहुंचे और करीब 2-2 लाख रुपए के नुक्सान का आकलन किया। राजस्व अधिकारी ने प्रशासन की तरफ से प्रभावित परिवारों को 2-2 हजार रुपए की फौरी राहत मौके पर ही प्रदान की। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News