चुनावों से पहले वीरभद्र-सुक्खू को हाईकमान ने किया दिल्ली तलब

punjabkesari.in Tuesday, Sep 26, 2017 - 12:01 PM (IST)

शिमला: कांग्रेस हाईकमान द्वारा मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह और कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू को दिल्ली बुलाए जाने की सूचना है। हालांकि दोनों नेताओं को दिल्ली बुलाने की पार्टी स्तर पर पुष्टि नहीं हुई है लेकिन सूत्रों की मानें तो दोनों नेताओं को 29 सितम्बर को दिल्ली आने का कहा गया है। बताया गया है कि दोनों नेताओं के साथ अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष राहुल गांधी बैठक कर आगामी चुनावी रणनीति तैयार करेंगे। देखा जाए तो विधानसभा चुनाव को लेकर प्रचार के मामले में कांग्रेस भाजपा के मुकाबले पिछड़ी हुई है। 


शाह की कांगड़ा रैली के बाद अब प्रधानमंत्री हिमाचल आ रहे  
भाजपा के हिमाचल में एक के बाद एक नेता आ रहे हैं। राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह की कांगड़ा रैली के बाद अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खुद हिमाचल आ रहे हैं। वह बिलासपुर में एम्स का शिलान्यास कर जनता को संबोधित करेंगे जबकि कांग्रेस अभी तक आपसी गुटबाजी में उलझी हुई है। इसके साथ ही सत्ता और संगठन में चुनाव से पहले भी टकराव की स्थिति बनी हुई है। इसकी रिपोर्ट प्रदेश कांग्रेस प्रभारी सुशील कुमार शिंदे हाईकमान को पहले ही दे चुके हैं। ऐसे में पार्टी उपाध्यक्ष दोनों नेताओं के साथ बैठक कर सभी मसलों को सुलझाने का प्रयास करेंगे।


कमेटियों के गठन पर लगेगी मोहर
राहुल गांधी के साथ होने वाली बैठक में विधानसभा चुनाव को लेकर बनाए जाने वाली घोषणा पत्र कमेटी, प्रचार कमेटी व चुनाव समिति सहित अन्य कमेटियों के गठन पर भी मोहर लग सकती है। इसके साथ ही बैठक में अन्य बिंदुओं पर भी विस्तृत चर्चा होगी। उल्लेखनीय है कि प्रदेश कांग्रेस प्रभारी सुशील कुमार शिंदे मंगलवार से हिमाचल दौरे पर आ रहे हैं। वह 28 सितम्बर तक प्रदेश के दौरे पर रहेंगे और 29 सितम्बर को दिल्ली में होने वाली बैठक में भी वह भाग लेंगे।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News