शिक्षा विभाग ने सभी जिलों को जारी किए आदेश, PAT शिक्षकों की मानदेय वृद्धि की रिकवरी शुरू

शिक्षा विभाग ने सभी जिलों को जारी किए आदेश, PAT शिक्षकों की मानदेय वृद्धि की रिकवरी शुरू

शिमला : शिक्षा विभाग ने पैट शिक्षकों को मानदेय में दी गई वृद्धि की रिकवरी शुरू कर दी है। इस दौरान विभाग ने सभी जिलों को आदेश जारी कर पैट शिक्षकों से यह रिकवरी करने को कहा है। चम्बा, कांगड़ा, शिमला और मंडी के कुछेक ब्लाकों में विभाग ने उक्त शिक्षकों को मानदेय में यह वृद्धि दी थी। इस दौरान शिक्षकों से 3225 रुपए की रिकवरी होगी। सूत्रों की मानें तो जिला चम्बा के सभी ब्लाकों में शिक्षकों को बीते 6 माह से बढ़ा हुआ वेतन दिया गया था जबकि राज्य के दूसरे जिलों में भाजपा सरकार के आदेशों के बाद इस पर रोक लगा दी गई थी। शिमला, मंडी और कांगड़ा जिला में शिक्षकों को 3 माह तक ही यह वृद्धि दी गई थी जबकि चम्बा जिला में इसे निरंतर दिया गया था लेकिन अब विभाग के आदेशों के बाद चम्बा में भी इसे बंद कर दिया गया है।

सितम्बर में कांग्रेस सरकार ने की थी अधिसूचना जारी
पूर्व सरकार ने बीते सितम्बर माह में पैट शिक्षकों के  मानदेय में 3 प्रतिशत वृद्धि कर इसकी अधिसूचना जारी की। इस दौरान कुछेक जिलों में सरकार के निर्देशों के बाद से ही शिक्षकों को बढ़ा हुआ वेतन दिया गया था तो कुछेक जिलों ने इसे जारी नहीं किया। इसके बाद प्रदेश में आचार संहिता लग गई। इसके बाद प्रदेश में बनी भाजपा सरकार ने पूर्व सरकार के इस फैसले को बदल डाला।

शिक्षकों को अक्तूबर, 2018 में मिलेगी यह वृद्धि
भाजपा सरकार अब पैट शिक्षकों को अक्तूबर, 2018 से यह मानदेय वृद्धि देगी। इस संबंध में सरकार शिक्षा विभाग को आदेश दे चुकी है। उक्त तिथि से पैट शिक्षकों के मानदेय में 3 प्रतिशत वृद्धि दी जाएगी। पूर्व में जिन शिक्षकों को यह बढ़ा हुआ मानदेय दिया गया है, उनसे इसकी रिकवरी की जाएगी।



आप को जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन