गुड़िया मामला : हलाईला और महासू के लोगों से CBI ने की पूछताछ

punjabkesari.in Monday, Aug 14, 2017 - 12:04 AM (IST)

शिमला: कोटखाई के हलाईला और महासू गांव के लोगों से सी.बी.आई. ने शिमला में पूछताछ की है। यह पूछताछ रविवार को पूरा दिन जारी रही। इस दौरान गुड़िया के बारे में एस.आई.टी. के अधिकारियों ने कई सवाल-जवाब किए। जिन व्यक्तियों से पूछताछ हुई, उनमें एक शिक्षक भी शामिल है। वह 4 जुलाई को टूर्नामैंट प्रभारी थे। इनसे टूर्नामैंट के बारे में पूछा गया लेकिन ज्यादातर लोगों का यही कहना था कि उन्होंने गुड़िया को 4 जुलाई को कहीं नहीं देखा। उन्होंने साफतौर पर कहा कि वे मासूम छात्रा से परिचित नहीं थे। हलाईला, महासू के लोग सुबह करीब 10 बजे शिमला के पीटरहॉफ पहुंच गए थे जहां से वे सी.बी.आई. के अस्थायी कार्यालय गए। इस कार्यालय में उन्हें बारी-बारी से पूछताछ के लिए अंदर बुलाया गया। उन्होंने जांच एजैंसी पर पूरा भरोसा जताया कि वह कातिलों को जल्द ढूंढ लेगी।

स्थानीय देवी से मांगी गुड़िया को न्याय दिलाने की मन्नत 
जिन लोगों से पूछताछ हुई उन्होंने बताया कि वे भी पीड़ित परिवार के साथ खड़े हैं। उन्होंने स्थानीय देवी से भी गुड़िया को न्याय दिलाने की मन्नत मांगी है। शिक्षक ने एस.आई.टी. को बताया कि 4 जुलाई को खो-खो का अंतिम मैच सवा 4 बजे खत्म हुआ था। इसके बाद बच्चे अपने घरों को निकल गए थे। सी.बी.आई. अधिकारियों ने उनसे जांच में सहयोग मांगा। इससे पहले पुलिस ने जांच के दौरान 84 लोगों से पूछताछ करने का दावा किया था जबकि 28 मोबाइल फोन की कॉल डिटेल खंगाली गई थी। बावजूद इसके लोगों को पुलिस की कहानी पर शक हुआ था। 

पूर्व एस.एच.ओ. समेत 3 पुलिस कर्मियों से भी कड़ी पूछताछ
सी.बी.आई. की एक ओर टीम ने रविवार को कोटखाई थाने के पूर्व एस.एच.ओ. समेत 3 पुलिस कर्मियों से भी कड़ी पूछताछ की। इन पुलिस वालों से हवालात में हुई सूरज की हत्या के बारे में पूछताछ की गई। तब इन तीनों की ड्यूटी थाने में थी। सूत्रों के अनुसार पूर्व एस.एच.ओ. से पहले भी पूछताछ हो चुकी है। सूत्रों के अनुसार सी.बी.आई. ने इस केस को करीब-करीब सुलझा लिया है लेकिन अभी इसका आधिकारिक तौर पर खुलासा नहीं किया है। शक के दायरे में कई पुलिस वाले हैं। जांच एजैंसी जल्द ही उनके खिलाफ कड़ी कानूनी कार्रवाई कर सकती है। 

अनंत राम नेगी से हुई 2 बार पूछताछ
हलाईला के बड़े बागवान अनंत राम नेगी से 2 बार पूछताछ हो चुकी है। पहली बार सी.बी.आई. के 3 अफसरों डी.आई.जी., एस.पी. और डी.एस.पी. ने उसके घर में लंबी पूछताछ की थी। दूसरी बारी उसे शिमला बुलाया गया। शिमला में इस बागवान से फिर पूछताछ हुई थी। बागवान ने सी.बी.आई. को बताया था कि महासू स्कूल में 4 जुलाई को टूर्नामैंट आरंभ होना था और वह इसका चीफ गैस्ट आमंत्रित था लेकिन तबीयत खराब होने के कारण वह 2 जुलाई को ही शिमला पहुंचा था। उक्त बागवान आरोपी नहीं है लेकिन वह सभी आरोपियों को निर्दोष करार दे रहा है क्योंकि 6 में से 5 आरोपी उसकी ही लेबर का हिस्सा थे। इसमें से एक सूरज की हत्या हो गई थी। सूरज की हत्या का आरोप राजू पर लगा तो उसने राजू को भी बेकसूर बताया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News