गुड़िया मामला : पूर्व IG जैदी की जमानत याचिका पर आज होगी सुनवाई

गुड़िया मामला : पूर्व IG जैदी की जमानत याचिका पर आज होगी सुनवाई

शिमला: गुड़िया कोटखाई गैंगरेप मामले से जुड़े पुलिस लॉकअप हत्या मामले में सी.बी.आई. की तरफ से हिरासत में लिए गए पूर्व आई.जी. जहूर एच. जैदी की जमानत याचिका पर शुक्रवार को प्रदेश उच्च न्यायालय में सुनवाई होगी। उनकी तरफ से पहले निचली अदालत में भी जमानत याचिका दायर की गई थी, लेकिन उन्हें राहत नहीं मिल पाई। इसके बाद जैदी की तरफ से जमानत के लिए उच्च न्यायालय का दरवाजा खटखटाया गया है। 

सी.बी.आई. ने 29 अगस्त को हिरासत में लिए थे 8 पुलिस कर्मचारी
बता दें गुड़िया मामले में आरोपी सूरज को पुलिस हिरासत में लिया गया था लेकिन पुलिस लॉकअप में उसकी हत्या हो गई थी। इस मामले में बाद में सी.बी.आई. ने जैदी सहित 8 पुलिस कर्मचारियों को बीते साल 29 अगस्त को हिरासत में लिया था। सी.बी.आई. की तरफ से हिरासत में लिए गए सभी आरोपी तब से न्यायिक हिरासत में चल रहे हैं। 

पूर्व में भी खारिज हो चुकी है जमानत याचिका
लॉकअप हत्याकांड मामले में जैदी के अलावा ठियोग के पूर्व डी.एस.पी. मनोज जोशी, एस.आई. राजेंद्र सिंह, ए.एस.आई. दीप चंद, एच.एस.सी. सूरत सिंह, मोहन लाल, रफीक अली और रंजीत सरेटा अभी भी हिरासत में हैं। पूर्व आई.जी. के अलावा अब तक अन्य आरोपियों की तरफ से जमानत याचिका नहीं लगाई गई है। जैदी की जमानत याचिका पूर्व में भी खारिज हो चुकी है।



अपना सही जीवनसंगी चुनिए | केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन