चिंतपूर्णी में श्रद्धालुओं को 6 माह से नहीं मिल रहा इस सुविधा लाभ

punjabkesari.in Friday, Mar 24, 2017 - 11:41 AM (IST)

चिंतपूर्णी : प्रसिद्ध शक्तिपीठ चिंतपूर्णी में पिछले 6 महीनों से पुलिस बैरियर पर खड़ी मंदिर न्यास की एम्बुलैंस का लाभ मंदिर तक जाने के लिए जरूरतमंद श्रद्धालुओं को नहीं मिल पा रहा है। मंदिर न्यास की एम्बुलैंस यहां पर काफी महीनों से दिखाई नहीं दे रही है जिस कारण दिव्यांग श्रद्धालुओं को समस्या झेलनी पड़ रही है। डी.सी. ऊना के आदेशों के बाद पिछले कई वर्षों से मां के दरबार में पहुंचने वाले अक्षम, बुजुर्ग व बीमार श्रद्धालुओं के लिए मुख्य पुलिस बैरियर से मंदिर भवन तक जाने के लिए एम्बुलैंस बैरियर पर खड़ी रहती थी और एम्बुलैंस की नि:शुल्क सुविधा के लिए सूचना दर्शाने वाले बोर्ड भी चिंतपूर्णी-भरवाई रोड पर लगाए गए थे लेकिन अब तो न्यास को न तो ये एम्बुलैंस नजर आती हैं और न ही सूचना दर्शाने वाले बोर्ड। 


श्रद्धालुओं को मिलने वाली सुविधा बंद 
एम्बुलैंस का सारा खर्चा ट्रस्ट द्वारा किया जाता रहा है लेकिन पिछले कुछ महीनों से श्रद्धालुओं को मिलने वाली इस सुविधा को अचानक बंद कर दिया गया है जिससे कई श्रद्धालुओं को मजबूरी में टैक्सियों में किराया खर्च कर मंदिर तक पहुंचना पड़ रहा है। 2 दिन पहले जब मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह चिंतपूर्णी आए थे तो यह एम्बुलैंस सड़क पर दौड़ती नजर आई थी लेकिन मुख्यमंत्री के जाते ही एम्बुलैंस को चलाने की बजाय बंद कर दिया गया।

एम्बुलैंस सुविधा शीघ्र हो चालू  
मंदिर न्यास की मानें तो एम्बुलैंस वाहन को चलाने वाला जो ड्राइवर था वो रिटायर्ड हो चुका है और अभी तक कोई नया ड्राइवर नहीं मिला है। श्रद्धालुओं के साथ स्थानीय लोगों की डी.सी. ऊना विकास लाबरू से मांग है कि एम्बुलैंस सुविधा को शीघ्र चालू किया जाए ताकि अक्षम श्रद्धालुओं को मंदिर तक जाने के लिए इधर-उधर न भटकना पड़े। इस बारे में  चिंतपूर्णी मंदिर अधिकारी सरोज कुमारी ने संतोषजनक जवाब देने की बजाय कहा कि क्या करना है एम्बुलैंस को ये बोलकर फोन काट दिया और उनसे जब दोबारा से संपर्क साधने की कोशिश की तो उन्होंने फोन उठाना उचित नहीं समझा।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News