धूमल का कांग्रेस सरकार पर तीखा हमला, कहा-कर्जे में डुबो दिया हिमाचल

punjabkesari.in Saturday, Aug 05, 2017 - 01:26 AM (IST)

हमीरपुर: स्थानीय सर्किट हाऊस में प्रैस वार्ता करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल ने तीखा हमला करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह के विस क्षेत्र में तारा देवी में 477 देवदार के पेड़ काटे गए थे लेकिन मुख्यमंत्री ने विधानसभा में स्पष्टीकरण दिया था कि तारा देवी जंगल में देवदार के पेड़ नहीं झाडिय़ां काटी गई हैं जबकि अब नैशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल का निर्णय आया है कि तारा देवी में 477 देवदार के पेड़ काटे गए थे तथा नैशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल ने 1 करोड़ 16 लाख रुपए का जुर्माना लगाया है जिसे 60 प्रतिशत प्रॉपर्टी का मालिक और 40 प्रतिशत खरीददार देगा। उन्होंने कहा कि ग्रीन ट्रिब्यूनल ने यह भी आदेश दिए हैं कि उस जगह पर 4777 नए पेड़ लगाए जाएं तथा वन विभाग व स्थानीय पंचायत प्रधान 16 सितम्बर तक प्रोग्रैस रिपोर्ट प्रस्तुत करंे। 

प्रदेश में वन माफिया सक्रिय 
उन्होंने कहा कि भाजपा का लगातार आरोप रहा है कि प्रदेश में वन माफिया सक्रिय है और ग्रीन ट्रिब्यूनल के इस निर्णय से इसकी पुष्टि होती है। उन्होंने कहा कि भाजपा मांग करती है कि स्थानीय लोगों की मांग पर वन रक्षक होशियार सिंह की हत्या मामले की सी.बी.आई. जांच हो। इसके साथ ही वन मंत्री के क्षेत्र भरमौर में हुए अवैध वन कटान की भी केंद्रीय एजैंसी से जांच हो तथा नैशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल भी इस मामले में संज्ञान ले। उन्होंने कहा कि पूर्व भाजपा सरकार में पर्यावरण के क्षेत्र में दुनिया भर में अमरीका के कोरसारिटा के बाद हिमाचल सबसे बढिय़ा प्रदेश के रूप में चुना गया था लेकिन जिस तरह अब कांग्रेस सरकार में वन माफिया सक्रिय हुआ है उससे पूरी दुनिया में प्रदेश की छवि भी खराब हुई है। 

5 हजार करोड़ के कर्जे में डूबा प्रदेश
उन्होंने कहा कि प्रदेश की वित्तीय हालत इतनी खराब हो गई है कि प्रदेश 5 हजार करोड़ के कर्जे में डूब गया है जबकि पूर्व की भाजपा सरकार के कार्यकाल में प्रदेश पर कोई कर्जा नहीं था। उन्होंने कहा कि प्रदेश में अंग्रेजों के समय की सरकार नहीं चल रही बल्कि आप और हमारी सरकार है इसलिए सरकार के गलत निर्णय और गलत नीतियों का विरोध करना जरूरी है। इस अवसर पर उनके साथ मंडलाध्यक्ष बलदेव धीमान, भाजपा नेता प्यारे लाल शर्मा, अजय शर्मा व हरीश शर्मा भी मौजूद रहे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News