डायरिया से प्रभावित गांव में पहुंचे DC, जमकर लताड़े अधिकारी

punjabkesari.in Thursday, Jun 22, 2017 - 12:43 AM (IST)

मंडी: सरकाघाट की ढलवान पंचायत के मस्यानी गांव में डायरिया का प्रकोप थमने का नाम नहीं ले रहा है। जिला के मुखिया डी.सी. संदीप कदम स्वयं बुधवार को डायरिया से प्रभावित सरकाघाट की ढलवान पंचायत के मस्यानी गांव पहुंचे और प्रभावित परिवारों से मिलकर उनका कुशलक्षेम पूछा, वहीं अधिकारियों को भी उन्होंने खरी-खोटी भी सुनाई। डी.सी. ने आते ही सबसे पहले गांव की बावड़ी का निरीक्षण किया तथा उन्होंने अधिशासी अभियंता के.सी. जसवाल को मौके पर ही पूरे सिंचाई एवं जन स्वास्थ्य मंडल की पेयजल योजनाओं में हर दिन ब्लीचिंग पाऊडर डालने के आदेश दिए, साथ ही क्षेत्र के खराब पड़े हैंडपंपों की मुरम्मत करने को भी तत्काल प्रभाव से कहा। स्वास्थ्य विभाग को कड़े निर्देश दिए कि उनके स्वास्थ्य कर्मी पूरी बरसात में अपने क्षेत्रों की पंचायत में क्लोरीन की दवाइयां पहुंचाएं।

अनाथालय में बच्चों से ली सुविधाओं की जानकारी 
डी.सी. संदीप कदम ने भरनाल स्थित अनाथालय का भी औचक दौरा किया और प्रबंधन से और वहां रह रहे बच्चों से सुविधाओं की जानकारी ली। डी.सी. ने सभी संबंधित विभागों को आदेश दिए कि भविष्य में मस्यानी गांव जैसी कोई घटना न हो अन्यथा संबंधित अधिकारियों पर कड़ी कार्रवाई होगी।

भाजपा विधायक ने भी किया प्रभावित गांव का दौरा 
जहां एक ओर डी.सी. मंडी और मुख्यमंत्री के राजनीतिक सलाहकार गांव एक साथ पहुंचे वहीं भाजपा विधायक कर्नल इंद्र सिंह ने भी प्रभावित गांव का दौरा किया। बता दें कि डी.सी. के आने की भनक लगते ही डायरिया प्रकोप होने के बाद पांचवें दिन प्रभावित गांव में मुख्यमंत्री के राजनीतिक सलाहकार रंगीला राम राव और विधायक कर्नल इंद्र सिंह पहुंचे। मौके की नजाकत को समझते हुए कर्नल इंद्र सिंह ने बावड़ी की मुरम्मत के लिए एक लाख रुपए देने की घोषणा कर डाली। 

4 नए मामले आए सामने
मौके पर डाक्टरों की टीम भी गांव में ही लोगों को उपचार दे रही है। गांव में बैठी टीम भी अब लाचार दिख रही है और स्वास्थ्य विभाग के दल की लाख कोशिश के बाद भी गत 5 दनों से मरीज बढ़ते ही जा रहे हैं। बुधवार को नए मामलों में लेख राज, हिमी देवी, बृज लाल और लीला देवी को डायरिया के चलते उपचार दिया गया। गांव में मौजूद चिकित्सक दल की प्रभारी डा. अंशु मोदगिल ने पुष्टि करते हुए कहा कि नए रोगियों का उपचार चल रहा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News