CU सैट की परीक्षा पास कीजिए, 100% Scholarship लीजिए

punjabkesari.in Saturday, Apr 22, 2017 - 04:22 PM (IST)

मंडी (नीरज शर्मा): अगर आप चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी (सीयू) में दाखिला लेना चाहते हैं और आपके पास पैसों की कमी है तो फिर आप स्कॉलरशिप का टेस्ट देकर अपनी फीस को माफ करवा सकते हैं। बताया जाता है कि चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी इसके लिए सीयू सेट 2017 के नाम से स्कॉलरशिप का टेस्ट लेने जा रही है। इस बात की जानकारी यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर डॉ. आर.एस. बावा ने मंडी में आयोजित पत्रकार वार्ता के दौरान दी। यहां उन्होंने सीयू सेट 2017 के पोर्टल को भी लांच किया। 

PunjabKesari


छात्रों को हर साल यूनिवर्सिटी प्रदान कराती है 10 करोड़ रुपए की स्कॉलरशिप
उन्होंने बताया कि नीजि क्षेत्र में कार्य कर रही चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी हर साल छात्रों को 10 करोड़ रुपए की स्कॉलरशिप प्रदान कराती है। इस साल यह स्कॉलरशिप टेस्ट के माध्यम से दी जाएगी। सीयू सेट के नाम से यह टेस्ट देश के 17 राज्यों के 100 से अधिक केंद्रों पर आयोजित किया जाएगा। छात्र इसके लिए यूनिवसिर्टी की वेबसाइट पर जाकर आनलाइन आवेदन कर सकते हैं, जिसके बदले में उन्हें 500 रुपए की फीस भी अदा करनी होगी। यह टेस्ट अंडर ग्रेजुएट और एमबीए कोर्स में दाखिले के लिए लिया जाएगा। डा. बावा ने बताया कि इस वर्ष 800 छात्र छात्राओं को स्कॉलरशिप देने का निर्णय लिया गया है।

PunjabKesari


टॉप करने वाला ही ले सकेगा 100% स्कॉलरशिप
टेस्ट में एक प्रतिशत बच्चे जिन्होंने टॉप किया होगा, उन्हें 100 प्रतिशत स्कॉलरशिप दी जाएगी जबकि टेस्ट पास करने वाले को 5 प्रतिशत की स्कॉलरशिप मिलेगी। उन्होंने बताया कि यह सिर्फ एक वर्ष के लिए नहीं बल्कि पूरे कोर्स के दौरान मिलेगी। उन्होंने बताया कि टेस्ट हर महीने शनिवार और रविवार को आयोजित किए जाएंगे, जिसके लिए अभ्यार्थी अपनी सुविधा के अनुसार समय का निर्धारण कर सकेंगे।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News