3 महीने तक सस्ते राशन से वंचित रहेंगे उपभोक्ता, जानिए क्या है कारण

3 महीने तक सस्ते राशन से वंचित रहेंगे उपभोक्ता, जानिए क्या है कारण

सुजानपुर : डिजिटल राशनकार्ड बनाने के लिए अब करीब 3 महीने का लंबा इंतजार करना पड़ेगा, क्योंकि अब ये नए डिजिटल राशनकार्ड 31 मार्च के बाद ही बनेंगे। बताते चलें कि नए राशनकार्ड बनवाने के लिए रोजाना दर्जनों लोग विभाग के कार्यालय में पहुंच रहे हैं तथा सुजानपुर में भी नए राशनकार्ड बनवाने के लिए उपभोक्ता लगातार विभागों के चक्कर काट रहे थे, लेकिन अब नए राशनकार्ड जो जनवरी में बनने थे, एक बार पुन: बनना बंद हो गए हैं। ऐसे में नए राशनकार्ड 1 अप्रैल से बनना शुरू होंगे।

डिजिटल राशनकार्ड बनाने का कार्य कांग्रेस सरकार ने शुरू था
गौरतलब रहे कि प्रदेश में डिजिटल राशनकार्ड बनाने का कार्य पूर्व में रही कांग्रेस सरकार ने शुरू किया था। इस कड़ी में प्रदेश में सभी उपभोक्ताओं के पुराने कार्ड जमा करके उनके बदले डिजिटल राशनकार्ड बनाकर लोगों को दिए गए थे और यह कहा गया था कि अब जो भी राशनकार्ड बनेगा, वह डिजिटल ही बनेगा और अब तक यह डिजिटल कार्ड बन भी रहे थे, लेकिन अब जहां चुनाव संपन्न हो चुके हैं और नई सरकार प्रदेश में सत्तासीन हो गई है। ऐसे में विभागीय अधिकारी सरकार के आदेशों का इंतजार कर रहे हैं कि राशनकार्ड कब बनेंगे और कब लोगों को सुविधा मिलनी शुरू होगी।

अब उपभोक्ता को 3 महीने तक इंतजार करना पड़ेगा
राशनकार्ड बनाने के साथ-साथ पुराने राशनकार्ड में किसी का नाम आदि भी दर्ज करवाना है तो यह कार्य भी 31 मार्च के बाद ही होगा। विभाग की इस जानकारी के बाद जहां लोगों को विभाग के कार्यालयों के चक्कर काटने से राहत मिलेगी। हालांकि कार्ड बनाने के लिए करीब 3 माह तक लोगों को इंतजार करना पड़ेगा। ऐसे में जो नए राशनकार्ड बने हैं, उन्हें 3 माह तक सरकारी राशन से भी वंचित रहना पड़ेगा, जोकि गलत बात है। बहरहाल राशनकार्ड बनवाने के लिए अब उपभोक्ता को 3 महीने तक इंतजार करना पड़ेगा।



आप को जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन