गाड़ी से पकड़ी पुराने नोटों की इतनी बड़ी खेप, पंजाब के 2 लोग गिरफ्तार

punjabkesari.in Sunday, Jun 25, 2017 - 06:41 PM (IST)

शिमला: शिमला के शोघी में पुलिस ने गाड़ी में सवार 2 व्यक्तियों से पुरानी करंसी बरामद की है। पुलिस ने दोनों व्यक्तियों को हिरासत में ले लिया है और गाड़ी को भी कब्जे में लिया है। जानकारी के अनुसार पुलिस ने जब शोघी चैक पोस्ट पर नाकाबंदी की थी तो 2 व्यक्ति सोलन की तरफ से गाड़ी लेकर आ रहे थे, ऐसे में पुलिस ने शक के आधार पर गाड़ी को रोका और चैकिंग की तो गाड़ी से एक बैग बरामद हुआ, जिसमें 1000 व 500 के पुराने नोट थे। पुलिस ने तुरंत दोनों व्यक्तियों को हिरासत में लिया और उन्हें पुलिस थाने पहुंचाया। 

बैग से बरामद हुए 50,53,500 रुपए 
पुलिस ने जब पुराने नोटों की गिनती की तो पाया कि बैग से कुल 50,53,500 की राशि थी। पुलिस ने कार को कब्जे में ही रखा है। पुलिस ने जब व्यक्तियों से पूछताछ की तो उन्होंने अपना स्थायी पता पंजाब का बताया है। इनमें भरत भूषण और स्वर्ण सिंह शामिल हैं। पुलिस का कहना है कि फिलहाल व्यक्तियों से पूछताछ चल रही है कि ये पैसे लेकर कहां जा रहे थे और किसको देने थे। इस बारे पूछताछ के बाद ही पता चल पाएगा। सूत्रों से पता चला है कि यह कैश पंजाब से लाया गया था। फिलहाल पुलिस ने दोनों व्यक्तियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है और छानबीन जारी है।  

40 लाख हजार के और बाकी 500 के नोट
पुलिस ने जब कैश की गिनती की तो उन्होंने पाया कि इनमें 40 लाख हजार के और बाकी 500 के पुराने नोट हैं। पुलिस का कहना है कि नोट को देखकर तो यही लगता है कि जब पूरे भारत में नोटबंदी हुई थी तो उस समय ये नोट किसी व्यक्ति ने छुपाए थे और अब बाहर निकाले हैं। शोघी चैक पोस्ट पर चैकिंग के दौरान पुलिस को पंजाब के 2 व्यक्तियों से बीते दिनों डेढ़ लाख के करीब नकली नोट बरामद हुए थे। मामले की पुष्टि एस.पी. शिमला डी.डब्ल्यू. नेगी ने की है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News