कंपनी का पूर्व कर्मचारी ही निकला मास्टरमाइंड, पुलिस ने ऐसे सुलझाया 29 लाख रुपए की लूट का मामला

punjabkesari.in Saturday, Jun 24, 2017 - 06:41 PM (IST)

बी.बी.एन.: औद्योगिक क्षेत्र बद्दी के भुड में 8 जून को 29 लाख रुपए की लूट के मामले को बद्दी पुलिस ने सुलझा लिया है और इस मामले में 3 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। वारदात का मास्टरमाइंड मोहाली की उसी कम्पनी का पूर्व कर्मचारी था, जिस कम्पनी के कर्मचारियों से ये पैसे लूटे गए थे। इसी पूर्व कर्मचारी ने अपने 2 साथियों के साथ मिलकर इस वारदात को अंजाम दिया था। आरोपियों ने पैसों के बैग घर में तूड़ी के कमरे में रखे थे, जिन्हें पुलिस ने बरामद कर लिया है। पुलिस ने आरोंपियों से आधे से ज्यादा पैसे रिकवर कर लिए हैं जबकि बाकि के पैसे उन्होंने खर्च कर दिए हैं।

यह था मामला 
8 जून को दिन में करीब डेढ़ बजे राइट सेफ गार्ड एजैंसी मोहाली के 2 कर्मचारी विजय व अजीत बाइक पर बद्दी के तहत भुड में विश्वविद्यालय के बाहर लगे ए.टी.एम. में 29 लाख रुपए कैश डालने आए थे। इस दौरान 2 नकाबपोशों ने डरा-धमकाकर कर्मचारियों से 29 लाख रुपए के कैश के दोनों बैग लूट लिए थे।  

आरोपियों ने ऐसे बनाई थी योजना
एस.पी. बद्दी बशेर सिंह चौहान ने कहा कि इस वारदात का मास्टरमाइंड राइट सेफ गार्ड एजैंसी मोहाली का पूर्व कर्मचारी दीप सिंह पुत्र हरपाल निवासी चरणियां मौले वाली, तहसील कालका, जिला पंचकूला हरियाणा था, जिसे यह सारी जानकारी थी कि किस समय कहां पर कैश डाला जाता है क्योंकि वह भी नौकरी के दौरान यही काम करता था। उसने अपने 2  साथियों हरमेश कुमार पुत्र भाग सिंह निवासी सौतांवाला, तहसील कालका, जिला पंचकुला हरियाणा तथा तरसेम पुत्र बलबीर निवासी सौतांवाला के साथ मिलकर इस वारदात को अंजाम देने की योजना तैयार की थी और वारदात को अंजाम देने से पहले 2 बार रैकी भी की थी।

वारदात को अंजाम देने के बाद पहुंचे पंजाब
आरोपी इस वारदात को अंजाम देने के बाद मखनुमाजरा से होते हुए पंजाब राज्य में पहुंच गए थे और उसके बाद अपने-अपने घरों में चल गए थे, जहां पर उन्होंने पैसों के बैग को तूड़ी के कमरे में छुपा दिए थे। उन्होंने बताया कि आरोपियों ने पैसों को गिना तक नहीं है लेकिन खर्च करते रहे। उन्होंने बताया कि पुलिस ने यह मामला मोबाइल के डम्प डाटा और बाइक एजेंसियों से लिए बाइकों के रिकार्ड के आधार पर सुलझाया है।

17 लाख रुपए की राशि रिकवर
पुलिस ने आरोपियों से 17 लाख रुपए की रिकवरी कर ली है जबकि 12 लाख रुपए आरोपियों ने खर्च कर दिए हैं। पुलिस ने तीनों आरोपियों को अदालत में पेश किया, जहां से उन्हेंं 5 दिन का पुलिस रिमांड मिला। डी.एस.पी. बद्दी खजाना राम के निर्देशानुसार थाना प्रभारी बद्दी मस्त राम की आगुवाई में अतिरिक्त थाना प्रभारी बहादुर सिंह, एच.सी. अमित, दर्शन व हेमराज तथा कांस्टेबल प्रवीण की टीम ने इस केस को सुलझाया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News