मुख्यमंत्री के PWD को आदेश, इस अवधि में पूरा करो नालागढ़-स्वारघाट NH का काम

punjabkesari.in Thursday, Feb 22, 2018 - 07:50 PM (IST)

नालागढ़ (नरेश): मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने वीरवार को सोलन जिला के विधानसभा क्षेत्र नालागढ़ के निचला खेड़ा में जनसभा को सम्बोधित किया। इस दौरान पूर्व विधायक के.एल. ठाकुर के आग्रह पर उन्होंने लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को नालागढ़-स्वारघाट राष्ट्रीय राजमार्ग का कार्य 30 जून, 2018 तक पूरा करने के निर्देश दिए। उन्होंने बंगाना कालोनी से चौंकीवाला सड़क के निर्माण तथा 5 करोड़ रुपए की लागत से चौकीवाल से ढेरोवाल सड़क के नवीकरण के कार्य में तेजी लाने के भी निर्देश दिए। 

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री से उठाएंगे ट्रामा सैंटर की मांग का मामला
उन्होंने कहा कि नालागढ़ में ट्रामा सैंटर की स्थापना से जुड़ी मांग का मामला केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री से उठाया जाएगा और शीघ्र ही इस संबंध में एक प्रस्ताव भेजा जाएगा। उन्होंने क्षेत्र के स्वास्थ्य संस्थानों में रिक्त पदों को भरने का आश्वासन दिया। उन्होंने कहा कि सरकार सभी क्षेत्रों का बिना किसी भेदभाव से समान विकास करेगी और यह बात मायने नहीं रखती है कि विधानसभा क्षेत्र का नेतृत्व भाजपा अथवा कांग्रेस के विधायक द्वारा किया जा रहा है। मेरे लिए प्रदेश के सभी लोग एकसमान हैं और मेरी सरकार सभी के कल्याण के लिए प्रतिबद्ध है।

हिमाचल की जनता कांग्रेस से चाहती है जवाब
उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार भ्रष्टाचार के प्रति शून्य सहिष्णुता को अपना रही है और पारदर्शी तथा स्वच्छ प्रशासन प्रदान करने के लिए कृतसंकल्प है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के नेता सरकार के लगभग 54 दिनों में किए गए कार्यों को जानने के लिए उत्सुक हैं। उन्होंने कहा कि आजादी के बाद कांग्रेस ने क्या किया है और कितनी भूल की है, राज्य की जनता उनसे जबाव चाहती है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस नेतृत्व ने राज्य को कर्ज में धकेल कर रख दिया और प्रदेश पर 46,500 करोड़ रुपए का श्रण है। चुनाव के नजदीक कांग्रेस नेताओं ने बिना किसी बजट प्रावधान के बेहिसाब परियोजनाओं की आधारशिलाएं रखीं। उन्होंने कहा कि प्रदेश को सेवानिवृत्त अधिकारियों द्वारा चलाया जा रहा था जो राज्य के लोगों के कल्याण की बजाय पूर्व मुख्यमंत्री के लिए कार्य कर रहे थे। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार ने ऐसे अधिकारियों को घर बिठाया है।

उठाऊ पेयजल आपूर्ति योजना की रखी आधारशिला
इससे पूर्व मुख्यमंत्री ने निचला खेड़ा, खेड़ा घराट व गांवों के समूह के लिए 2.20 करोड़ रुपए की लागत से बनने वाली उठाऊ पेयजल आपूर्ति योजना की आधारशिला रखी। इस योजना क्षेत्र के पांच गांवों की आबादी लाभान्वित होगी। इस दौरान ट्रक ऑप्रेटर संघ नालागढ़ ने इस मुख्यमंत्री को मुख्यमंत्री राहत कोष के लिए 11 लाख रुपए का चैक भेंट किया। वहीं सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री डा. राजीव सैजल ने वर्तमान सरकार द्वारा सामाजिक सुरक्षा पैंशन के लिए आयु सीमा घटाने के निर्णय के अतिरिक्त महिला सशक्तिकरण के लिए उठाए गए विभिन्न कदमों की सराहना की। इस मौके पर विधायक परमजीत सिंह (पम्मी), पूर्व विधायक गोविन्द शर्मा तथा विनोद चन्देल व खादी बोर्ड के उपाध्यक्ष पुरुषोतम गुलेरिया सहित अन्य गण्यमान्य व्यक्ति मौजूद रहे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News