कांग्रेस पार्टी के खिलाफ काम करने पर 5 भितरघातियों को मिली ये सजा

कांग्रेस पार्टी के खिलाफ काम करने पर 5 भितरघातियों को मिली ये सजा

अम्ब: चिंतपूर्णी ब्लाक कांग्रेस कमेटी ने पूर्व में हुए चुनाव के दौरान कांग्रेस प्रत्याशी कुलदीप कुमार को मिली हार पर मंथन किया गया। बैठक में हार पर मंथन करते हुए भितरघात करने वाले 5 लोगों पर कार्रवाई के तहत उन्हें कांग्रेस पार्टी से निष्कासित कर दिया। ब्लाक कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष एडवोकेट विकास कश्यप की अध्यक्षता में हुई बैठक में करीब 150 से ज्यादा कार्यकर्ताओं ने भाग लिया। इस मौके पर उपस्थित पूर्व विधायक कुलदीप कुमार व अन्य कार्यकर्ताओं की मौजूदगी में वक्ताओं ने अपने-अपने विचार प्रकट किए और हार पर मंथन किया। इस मौके पर वक्ताओं ने कहा कि भाजपा के मुकाबले यहां से कांग्रेस की चुनाव प्रचार में पिछडऩे के चलते हार हुई है जबकि एक हद तक भितरघात भी हार का कारण बना है। 

ये भितरघाती किए पार्टी से बाहर
बैठक के बाद ब्लाक कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष एडवोकेट विकास कश्यप ने पत्रकारों को बताया कि इस बैठक में चुनाव के दौरान भितरघात करने वाले 5 लोगों के खिलाफ कार्रवाई हुई है और उन्हें कांग्रेस पार्टी से निष्कासित कर दिया गया है। पार्टी से निष्कासित किए गए लोगों में हाल ही में संपन्न हुए चुनाव में कांग्रेस टिकट के दावेदार रहे बलविन्द्र सिंह, प्रदेश कांग्रेस पार्टी के सचिव राकेश चौधरी, पंचायत समिति सदस्य सुरेश मियां, एडवोकेट अश्विनी अरोड़ा व पूर्व जिला परिषद सदस्य मोहन लाल शामिल हैं।

ई.वी.एम. हैकिंग भी हार का बड़ा कारण
पूर्व विधायक ने कहा कि उनके इस कार्यकाल में चिंतपूर्णी विस क्षेत्र में अथाह विकास हुआ। इन चुनावों में लडऩे के लिए भाजपा के पास कोई मुद्दा नहीं था। उन्होंने आरोप लगाया कि भितरघात के साथ-साथ उनकी हार का कथित ई.वी.एम. हैकिंग भी बड़ा कारण रहा है। उन्होंने कहा कि इस चुनाव में उनका वोट प्रतिशत बढ़ा है और जो बूथ कांग्रेस का गढ़ माने जाते हैं वहां पर कांग्रेस को ज्यादा वोटें मिली हैं जबकि भाजपा को उन्हीं बूथों पर अप्रत्याशित जीत मिलना उनके शक को पुख्ता करता है कि वहां पर ई.वी.एम. के साथ कथित छेड़छाड़ हुई है।



अपना सही जीवनसंगी चुनिए | केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन