कोटखाई मामले में CBI करेगी बड़ा खुलासा, संतरी ने खोला सूरज की हत्या का राज!

punjabkesari.in Thursday, Aug 10, 2017 - 11:49 PM (IST)

शिमला: सी.बी.आई. कोटखाई थाने की हवालात में हुई आरोपी सूरज की हत्या मामले में बड़ा खुलासा कर सकती है। जांच एजैंसी से जुड़े सूत्रों के मुताबिक एस.आई.टी. इस केस की गुत्थी सुलझाने के करीब पहुंच गई है। इस सिलसिले में संतरी के बयान ने कई ‘राज’ खोल दिए हैं। सूत्रों की मानें तो खाकी वर्दी वालों का आधी रात का ‘कामकाज’ संदिग्ध रहा है। पता चला है कि उन्होंने सूरज पर हाथ उठाया। सी.बी.आई. की तहकीकात में तत्कालीन एस.एच.ओ. की भूमिका सर्वाधिक संदेहास्पद रही है। अब कइयों को हत्यारोपी बनाए जाने की तैयारी है। इनके खिलाफ दफा 302 लगाने की तैयारी है। केस पहले ही दर्ज है। सिर्फ आरोपियों के नाम एड होंगे। जांच में एक अफसर का नाम भी सामने आ रहा है। यह कौन है, इसका भी जल्द खुलासा होगा। इस बारे 17 अगस्त का इंतजार है। उस दिन सी.बी.आई. हाईकोर्ट में स्टेटस रिपोर्ट दाखिल करेगी। 

18 जुलाई को हवालात में हुई थी सूरज की हत्या
बता दें कि हवालात में 18 जुलाई की आधी रात को सूरज की हत्या हो गई थी लेकिन पुलिस ने सुबह पहले झगड़े की कहानी बनाई। कहा गया कि गुडिय़ा गैंगरेप व मर्डर केस के आरोपी सूरज का अन्य आरोपी राजेंद्र सिंह उर्फ राजू के साथ झगड़ा हुआ। इस हाथापाई से सूरज की मौत हो गई। उसे सुबह अस्पताल ले जाया गया, जहां डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। हवालात में हाथापाई से कैसे मौत हुई? यह बात किसी को भी हजम नहीं हो रही थी। पुलिस ने दूसरे दिन राजू के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर लिया था। यह आरोपी के खिलाफ दूसरा संगीन मामला था लेकिन पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मृतक के शरीर, सिर व गोपनीय पार्ट्स में चोटों के निशान पाए गए। इससे शक जाहिर किया जा रहा था कि सूरज को पुलिस ने टॉर्चर किया तथा थर्ड डिग्र्री मैथड़ अपनाए। सी.बी.आई. जांच में यह शक सही साबित होने लगा है।

सूरज की तरह संतरी को भी जान का खतरा
थाने के सस्पैंड संतरी की जान को खतरा बताया जा रहा है। सूत्रों का कहना है कि सी.बी.आई. को भी इसका आभास हो गया है, इस कारण उस पर पैनी निगाह रखी जा रही है। 19 जुलाई को हाईकोर्ट ने गुडिय़ा व सूरज मामले को केंद्रीय जांच ब्यूरो के हवाले कर दिया था। सी.बी.आई. ने कुछ और संदिग्ध लोगों के भी ब्लड सैंपल लिए हैं। ये वे नहीं हंै जिन्हें पुलिस ने हिरासत में लिया था। 

गुडिय़ा केस को साइंटिफिक एवीडैंस का इंतजार
गुडिय़ा केस को अभी साइंटिफिक एवीडैंस की तलाश है। इसके लिए सी.बी.आई. को फोरैंसिक परीक्षणों की रिपोर्ट व विशेषज्ञों की फाइनल ऑब्जर्वेशन का इंतजार है। जैसे ही ये एवीडैंस आएंगे, आरोपियों के खिलाफ आरोप स्थापित करने में आसानी होगी। पुलिस ने छात्रा के रेप व मर्डर केस में कुल 6 आरोपियों को पकड़ा था। इनमें राजू, सुभाष विष्ट, लोकजन, दीपक व आशीष चौहान शामिल थे। एक अन्य आरोपी सूरज की थाने के अंदर हवालात में हत्या हो गई थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News