कोटखाई केस : शिमला पहुंची CBI, शक के घेरे में आया प्रभावशाली बागवान

punjabkesari.in Monday, Jul 24, 2017 - 12:01 AM (IST)

शिमला: गुडिय़ा गैंगरेप एवं मर्डर केस की जांच को सी.बी.आई. का विशेष जांच दल (एस.आई.टी.) रविवार दोपहर बाद शिमला पहुंचा। टीम के आते ही राजधानी के एक होटल में खासी हलचल देखने को मिली। यह होटल सी.बी.आई. की प्रारम्भिक कार्रवाई का सबसे बड़ा गवाह बन गया है। सूत्रों के अनुसार एस.आई.टी. में शामिल अधिकारी व कर्मी 2 अलग-अलग वाहनों में डी.सी. ऑफिस के पास पहुंचे और वहां से सीधे एक होटल में पहुंचे। राज्य की पुलिस उन्हें पूरा सहयोग कर रही है। इससे पहले जांच एजैंसी ने पुलिस से वाहन की मांग की थी। इस मामले को शिमला पुलिस ने राज्य पुलिस मुख्यालय के माध्यम से जी.ए.डी. से उठाया था। इसमें जिला प्रशासन का भी सहयोग लिया गया था। अब सी.बी.आई. अलग-अलग टीमें गठित कर सकती है। 

सीन ऑफ क्राइम पर पहुंचेगी एक टीम
एक टीम सोमवार को कोटखाई के दांदी क्षेत्र में सीन ऑफ क्राइम पर पहुंच सकती है। सूत्रों का कहना है कि इसके लिए पूरी तैयारियां की जा रही हैं। इसके अलावा एक टीम आई.जी.एम.सी. में नेपाली सूरज के शव का भी निरीक्षण कर सकती है। शव का दोबारा पोस्टमार्टम भी संभव है। अभी तक शव को उसके परिजनों को नहीं सौंपा गया है जबकि मृतक की पत्नी ममता को नारी निकेतन मशोबरा में रखा गया है। प्रशासन ने उसे सुरक्षा मुहैया करवा रखी है। सी.बी.आई. ममता का भी बयान दर्ज कर सकती है। अभी उसका न्यायिक अधिकारी के सामने बयान नहीं हो पाया है। उधर, एस.आई.टी. ने गुडिय़ा केस व हवालात में हुई हत्या के मामले में शिमला की एस.पी. सौम्या साम्बाशिवन के साथ भी गोपनीय बैठक की है। सूत्रों के अनुसार एस.पी. ने अहम जानकारी शेयर की है।

एक प्रभावशाली बागवान पर साक्ष्य मिटाने का शक 
इस मामले में क्षेत्र का एक प्रभावशाली बागवान शक के घेरे में है। बागवान पर गुडिय़ा के गैंगरेप व हत्या से जुड़े कुछ साक्ष्य मिटाने का शक जा रहा है। सूत्रों की मानें तो सी.बी.आई. की टीम जल्द इस प्रभावशाली बागवान को पूछताछ के लिए तलब कर सकती है। चूंकि सबूत मिटाना भी हत्या के समान अपराध माना जाता है, ऐसे में यदि इस बागवान के खिलाफ सबूत मिटाने के आरोप साबित होते हैं तो ये उसकी मुश्किलें बढ़ा सकते हैं। यह बागवान इस मामले को सुलझाने में अहम कड़ी साबित हो सकता है। पुलिस पहले भी एक बार इससे पूछताछ कर चुकी है। बागवान के परिवार के एक सदस्य का नाम भी गैंगरेप को लेकर चर्चा में है लेकिन पुलिस अभी उसे लेकर अंजाम तक नहीं पहुंच पाई है लेकिन सी.बी.आई. जांच में सच सामने आने की उम्मीद है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News