महिला पर हमला करने वाले हाई प्रोफाइल बाबा के खिलाफ मामला दर्ज

punjabkesari.in Thursday, Apr 27, 2017 - 11:21 PM (IST)

सोलन: पुलिस ने साधुपुल में श्रीराम लोक मंदिर के हाई प्रोफाइल बाबा अमरदेव के खिलाफ महिला पर तेजधार हथियार से हमला करने के आरोप में भा.दं.सं. की धारा 324 के तहत मामला दर्ज कर लिया है। यही नहीं, बाबा की शिकायत पर तुंदल पंचायत के प्रधान प्रवीण कुमार सहित 8 लोगों के खिलाफ धारा 323, 147, 148, 149, 427 व 506 के तहत मामला दर्ज किया है। पुलिस द्वारा बाबा के खिलाफ लगाई गई धारा से ग्राम पंचायत तुंदल व इसके आसपास की 4 पंचायतों के लोग संतुष्ट नहीं हैं। ग्रामीण बाबा के खिलाफ धारा 307 लगाने की मांग कर रहे हैं। ग्रामीणों का कहना है कि पुलिस सरकार के भारी दबाव में काम कर रही है।

2016 में 4 तेंदुओं की खालों सहित पकड़ा था बाबा
सी.आई.डी. ने अप्रैल, 2016 में बाबा को परिसर 4 तेंदुओं की खाल रखने के आरोप में हिरासत में लिया था। सी.आई.डी. ने सी.आर.पी.सी. की धारा 41 का लाभ देते हुए थोड़े समय में ही जमानत पर रिहा कर दिया। हैरानी की बात यह है कि इस मामले को पूरा एक वर्ष हो चुका है, लेकिन अभी तक वन्य प्रणाली संस्थान देहरादून से इसकी रिपोर्ट नहीं आई है। इसके बाद बाबा ने पत्रकारों को धमकी दी थी। इसकी पुलिस में शिकायत भी की गई, लेकिन कार्रवाई नहीं हुई। 

क्या कहती हैं एस.पी.
एस.पी. अंजुम आरा ने बताया कि श्रीराम लोक मंदिर मामले में क्रॉस एफ.आई.आर. दर्ज की गई है। महिला पर तेजधार हथियार से हमला करने के आरोप में बाबा के खिलाफ धारा 324 के तहत मामला दर्ज किया गया है जबकि पंचायत प्रधान प्रवीण कुमार सहित करीब 8 लोगों के खिलाफ भी बाबा की शिकायत पर मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News