खुशखबरी: मंत्रिमंडल की बैठक में खुला नौकरियों का पिटारा, पढ़ें कितने पदों पर होंगी भर्तियां

punjabkesari.in Sunday, Jun 25, 2017 - 01:23 PM (IST)

शिमला: मुख्यंमत्री वीरभद्र सिंह की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट की बैठक में नौकरियों का पिटारा खुला है। यहां विभिन्न विभागों में अलग-अलग श्रेणियों के करीब 700 पदों को भरने/सृजित करने का निर्णय लिया गया है। इसके तहत कर्मचारी चयन आयोग के माध्यम से अनुबंध आधार पर सीधी भर्ती से जे.बी.टी. के लिए निर्धारित 15 फीसदी पदोन्नति कोटे से टी.जी.टी. (मैडीकल) के 348 रिक्त पद भरने की स्वीकृति प्रदान की। बैठक में बिलासपुर जिला के बंदला स्थित हाईड्रो इंजीनियरिंग कॉलेज में अध्यापन, तकनीकी तथा मिनिस्ट्रियल स्टाफ के 125 पद सृजित करने व भरने को स्वीकृति दी है। इसके अतिरिक्त सोसायटी को अन्य आवश्यक पदों को आऊटसोर्स आधार पर भरने की भी स्वीकृति प्रदान की गई है। 


आई.पी.एच. विभाग में भरे जाएंगे 60 पद
मंत्रिमंडल ने सिंचाई एवं जन स्वास्थ्य विभाग में अनुबंध आधार पर सीधी भर्ती से कनिष्ठ अभियंता (सिविल) के 57 पद तथा कनिष्ठ अभियंता (मैकेनिकल) के 3 पद भरने को भी स्वीकृति दी। बैठक में स्वास्थ्य विभाग में डैंटल मैकेनिक्स के 50 पद भरने को भी स्वीकृति दी गई। बैठक में मत्स्य पालन विभाग में अनुबंध आधार पर सीधी भर्ती से विभिन्न श्रेणियों के 28 पद भरने की स्वीकृति भी प्रदान की गई। स्वास्थ्य सुरक्षा तथा विनियमन विभाग में अनुबंध आधार पर खाद्य सुरक्षा अधिकारी के 10 पद सृजित करने की भी स्वीकृति प्रदान की गई। 


सीधी भर्ती कोटे से बाल विकास परियोजना अधिकारी के 4 पद 
बैठक में अनुबंध आधार पर सीधी भर्ती कोटे से बाल विकास परियोजना अधिकारी के 4 पद भरने की भी स्वीकृति प्रदान की गई। सिंचाई एवं जन स्वास्थ्य विभाग में कार्यकारी अभियंता (सिविल) में प्रतिनियुक्ति पर आरक्षित 2 पद सृजित करने को भी स्वीकृति प्रदान की। बैठक में जिला ऊना के राजकीय डिग्री कालेज दौलतपुर चौक में कॉमर्स में सहायक प्रोफैसर के 2 पद, अधीक्षक ग्रेड-2 का 1 पद तथा वरिष्ठ सहायक का 1 पद सृजित करने की स्वीकृति प्रदान की। 


पशु चिकित्सा अधिकारी के 9 पद
मंत्रिमंडल ने वन विभाग के वन्यप्राणी विंग में नियुक्ति के लिए पशुपालन विभाग के कैडर को समाहित करते हुए पशु चिकित्सा अधिकारी के 9 पद तथा वैटर्नरी फार्मासिस्ट के 9 पद सृजित करने की स्वीकृति दी। बैठक में सामाजिक न्याय व अधिकारिता विभाग में अनुबंध आधार पर सीधी भर्ती के माध्यम से तहसील कल्याण अधिकारी के 4 रिक्त पद भरने को भी स्वीकृति प्रदान की गई। मंत्रिमंडल ने उद्योग विभाग में अनुबंध आधार पर प्रसार अधिकारी (उद्योग) के 2 रिक्त पद भरने की भी स्वीकृति प्रदान की। बैठक में नगर नियोजन विभाग में कम्प्यूटर आप्रेटर का 1 पद तथा कनिष्ठ कार्यालय सहायक के 5 पद भरने को भी स्वीकृति प्रदान की गई।


अनुबंध आधार पर आशु टंककों के 2 पद
मंत्रिमंडल ने हिप्पा में अनुबंध आधार पर सीधी भर्ती के माध्यम से आशु टंककों के 2 पद भरने की भी स्वीकृति प्रदान की। बैठक में डा. वाई.एस. परमार बागवानी एवं वानिकी विश्वविद्यालय नौणी (सोलन) में सहायक वैज्ञानिक/समानांतर (एन्टोमोलॉजी) के 2 पद भरने की भी स्वीकृति प्रदान की गई। कांगड़ा जिला के राजीव गांधी राजकीय स्नातकोत्तर आयुर्वैदिक कालेज तथा अस्पताल पपरोला के रोग निदान, स्वस्थीवृता तथा पंचकर्मा सहित तीनों विभागों में रीडर के 1-1 पद को प्रोफैसर के पद पर स्तरोन्नत करने को भी स्वीकृति प्रदान की।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News