अंधेरे में गांव, दीयों के सहारे हो रही वार्षिक परीक्षा की तैयारी

अंधेरे में गांव, दीयों के सहारे हो रही वार्षिक परीक्षा की तैयारी

बालीचौकी: सराज क्षेत्र की पंचायत पंजाई के लमारी गांव में बीते 20 दिनों से बिजली की आपूर्ति ठप्प पड़ी हुई है लेकिन विभाग अनजान बना हुआ है। विभाग की लापरवाही के कारण लोगों को अपनी रातें दीये के सहारे काटनी पड़ रही हैं। लमारी गांव के वार्ड पंच धर्मदास सहित स्थानीय निवासी काहन सिंह, डूर सिंह, हरी सिंह, तुलसी देवी, धर्मी देवी व सीता ने कहा है कि गांव में पिछले 20 दिनों से विद्युत व्यवस्था ठप्प पड़ी है लेकिन विभाग सब कुछ जानकर भी अनजान बना हुआ है।

विभाग की मनमानी बच्चों पर भारी
ग्रामीणों ने विभाग पर आरोप लगाया है कि विभाग की मनमानी के कारण उन्हें अंधेरे में रातें काटनी पड़ रही हैं। उन्होंने कहा कि बच्चों की वार्षिक  परीक्षाएं हो रही हैं लेकिन बिजली गुल होने से बच्चे पढ़ाई नहीं कर पा रहे हैं। लोगों का कहना है कि बच्चे बिजली न होने से रात को दीये जलाकर पढ़ाई करने को मजबूर हैं। बिजली से चलने वाले विद्युत उपकरण टी.वी. व मोबाइल भी बंद पड़े हंै, जिससे ग्रामीणों का संपर्क  बाहरी दुनिया से कट गया है। ग्रामीणों का कहना है कि विभाग को विद्युत बहाली बारे कई मर्तबा अवगत करवा चुके हैं लेकिन विभाग सुध ही नहीं ले रहा है। 

...तो करेंगे घेराव 
ग्रामीणों का कहना है कि अगर 3 दिनों के अंदर विद्युत व्यवस्था बहाल नहीं की गई तो क्षेत्र के लोग एकत्रित होकर विद्युत विभाग के खिलाफ लामबंद होने के लिए मजबूर होंगे। उन्होंने कहा कि इस दौरान लोग विभागीय अधिकारियों का घेराव करने से भी पीछे नहीं हटेंगे, जिसकी जिम्मेदारी विभाग की होगी। 

रामभरोसे छोड़ देते हैं काम
सराज विधानसभा क्षेत्र में बिजली व पानी विभागों के डिवीजन अलग-अलग होने से ग्रामीणों को परेशानियों का सामना करना पड़ता है। सराज विधानसभा के विद्युत विभाग की बात की जाए तो क्षेत्र को कई डिवीजनों से विद्युत आपूर्ति की जाती है, ऐसे में एक डिवीजन के अधिकारी यह समझ कर अपना कार्य रामभरोसे छोड़ देते हैं कि यह क्षेत्र दूसरे डिवीजन का है। इसी चक्कर में ग्रामीणों को परेशानियों का सामना करना पड़ता है।



यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!