भरमौरी ने बदला वोट मांगने का स्टाइल, गीत के बोले... ठाकुरु जताणा असां ठाकुरु जताणा

punjabkesari.in Wednesday, Nov 01, 2017 - 09:19 AM (IST)

चंबा: भरमौर में वोट मांगने के नया स्टाइट सामने आया हैं जहां कई दिग्गज हेलीकॉप्टरों का सहारा लेकर अपनी राह आसान कर रहे हैं वहीं कांग्रेस सरकार के मंत्री ठाकुर सिंह भरमौरी अपनी पहाड़ी बोली में नाच गाकर माताओं बहनो, बेटियों व बुजुर्गों से वोट मांग रहे हैं। चुनावी मौसम में राजनीतिक दलों के उम्मीदवार वोट मांगने के एक से एक तरीके ईजाद करते हैं लेकिन हिमाचल के क्षेत्र भरमौर से वन एवं मत्स्य मंत्री कांग्रेस प्रत्याशी ठाकुर सिंह भरमौरी ने नया तरीका अपनाया है। उन्होंने अपने चुनाव प्रचार में कुछ नया रंग देते हुए एक अनूठा अभियान चलाया हुआ है। ठाकुर सिंह भरमौरी ने वोट मांगने के लिए नाच गाने का सहारा लिया है। इस गाने में वे खुद को जिताने की अपील करते हुए नजर आ रहे हैं।

वे अपने चुनाव क्षेत्र में घर-घर जाकर मतदाताओं से नाच गाकर अपने पक्ष में मतदान की अपील कर रहे हैं। भरमौरी के गाने के बोल भी बहुत आकर्षित हैं।  वह भरमौर की गद्दी भाषा में गा रहे हैं। हाय ओये मेरे वोटरा ओ अम्म्मा को समझाना बापू , बहन, भाई पड़ोसी आदि को समझाना की घर-घर बिजली सड़कों का जाल बिछाया, ठाकरु जिताना असां शिमला पहुंचाना और झंडी वाली कार ले आनी। भरमौरी के प्रचार में बैंड बाजे और नारे भी लोगों को आकर्षित कर रहे हैं। भरमौरी ने आज कई कई किलोमीटर पैदल चलकर दूरदराज क्षेत्रों ग्राम पंचायत लिल्ह कोठी आदि गाँवों में सभाएं कर लोगों के समक्ष सरकार की कल्याणकारी नीतियां व उपलब्धियां रखी। उन्होंने दावा किया इस बार कांग्रेस मिशन रिपीट करने वाली है।

ठाकुर सिंह भरमौरी ने संबोधित करते हुए कहा मैंने जो पांच सालों में जो विकास किया वे आपके सामने है कांग्रेस का एक ही उद्देश्य रहा है कि प्रदेश का तेजी के साथ विकास करवाया जाए। इस उद्देश्य को लेकर कांग्रेस द्वारा प्रदेश में अथाह विकास भी करवाया गया है। मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह के नेतृत्व में कांग्रेस सरकार ने प्रदेश में विकास करने में कोई कोर कसर बाकी नहीं छोड़ी है। गांवों को सड़क सुविधा से जोड़ा रहा है। बच्चों को घर-द्वार पर शिक्षा मुहैया करवाने के लिए उचित दूरी पर स्कूल खोले गए हैं उसके किताबे वर्दी खिचड़ी बस सुविधा आदि मुफ्त दिया है। प्रदेश सरकार ने विधानसभा क्षेत्र भरमौर और पांगी का भी विकास करवाने में कोई कसर नहीं छोड़ी है। उन्होंने कहा कि भाजपा भले ही इस बार प्रदेश में जीत का सपना देख रही हो लेकिन उसका यह सपना कभी भी पूरा नहीं होगा। उन्होंने कहा वह भरमौर और पांगी को सोने की चिडिय़ा बनाना चाहते है और यहां के लोग उनके साथ भीं हैं।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News