Toll Tax बैरियर पर इंटक नेता के परिवार की हत्या का प्रयास, 3 पर मामला दर्ज

punjabkesari.in Sunday, Apr 16, 2017 - 05:41 PM (IST)

ऊना: प्रवेश बैरियर मैहतपुर में शनिवार देर रात एंट्री टैक्स को लेकर हुए विवाद में पुलिस ने 3 बैरियर कर्मियों के खिलाफ हत्या के प्रयास का केस दर्ज किया है। आई.पी.सी. की धारा 307, 323 व 34 आई.पी.सी. के तहत 3 बैरियर कर्मियों को नामजद किया गया है। पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है और सी.सी.टी.वी. फुटेज को लेकर तथ्यों की जांच की जा रही है। एस.पी. अनुपम शर्मा ने बताया कि देर रात्रि हुए झगड़े के बाद पुलिस ने मौके पर स्थिति को संभाला और शिकायत के आधार पर कार्रवाई शुरू कर दी है। पुलिस इस मामले में तमाम पहलुओं को मद्देनजर रखकर जांच कर रही है। 

पास को लेकर कर्मियों ने की मारपीट, गाड़ी भी तोड़ी
मामला तब भड़का जब इंटक नेता कामरेड जगत राम शर्मा का पुत्र रमन और उसके अन्य पारिवारिक सदस्य गाड़ी में आ रहे थे। मैहतपुर टोल टैक्स बैरियर पर एंट्री टैक्स को लेकर विवाद उत्पन्न हो गया। शिकायतकर्ता रमन शर्मा के मुताबिक उसने टोल टैक्स बैरियर कर्मियों को पास होने की बात कही जबकि कर्मियों ने इसी दौरान न केवल उसकी गाड़ी को तोडऩा शुरू कर दिया बल्कि गाली-गलौच करते हुए उससे, उसके बेटों व अन्य पारिवारिक सदस्यों के साथ मारपीट शुरू कर दी। इसी बात को लेकर जबरदस्त हंगामा हो गया। सैंकड़ों लोग बैरियर पर जमा हो गए। करीब पौने 2 घंटे तक रात को बैरियर पर जाम लगा रहा। पुलिस को जाम खुलवाने में काफी मशक्कत करनी पड़ी। तनावपूर्ण माहौल के बीच कुछ गाडिय़ों को अजौली से वाया संतोषगढ़ डायवर्ट कर दिया गया। 

पुलिस पर लगाया त्वरित कार्रवाई न करने का आरोप
इंटक नेता ने पूरे मामले को लेकर मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह को पत्र लिखा है। उन्होंने अपने पत्र में पुलिस पर त्वरित कार्रवाई न करने का आरोप लगाया है। जगत राम शर्मा का कहना है कि उनके बेटों और पोतों को बुरी तरह से पीटा गया। इसी दौरान पुलिस को सूचना दी गई लेकिन सूचना के पौने घंटे बाद पुलिस मौके पर पहुंची। उन्होंने कहा कि इस दौरान इंटक के राज्य अध्यक्ष बावा हरदीप सिंह व मुख्यमंत्री के निजी सचिव सुभाष आहलूवालिया को भी उन्होंने मामले की जानकारी दी। इंटक नेता ने इस मामले में पुलिस कर्मियों पर कार्रवाई करने के साथ-साथ टोल टैक्स बैरियर को भी हटाने की मांग की है। 

इंटक नेता के बेटे ने किया कर्मियों पर हमला
उधर, दूसरी तरफ टोल टैक्स बैरियर के प्रबंधक गुरदयाल का कहना है कि एंट्री प्वाइंट पर इंटक नेता के बेटे से पास दिखाने का आग्रह किया गया लेकिन उन्होंने गाड़ी नहीं रोकी। जब बैरियर कर्मियों ने गाड़ी को रोकना चाहा तो उलटे उसने ही उन पर हमला कर दिया। इसकी सी.सी.टी.वी. फुटेज पुलिस को प्रदान कर दी गई है। पुलिस ने उनकी शिकायत पर अभी कोई कार्रवाई नहीं की है। पुलिस सी.सी.टी.वी. फुटेज के आधार पर निष्पक्ष जांच करे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News