अभिषेक राणा ने PM मोदी से पूछे सवाल, क्या अब पढ़े-लिखे युवा पकौड़े तलना शुरू करें ?

अभिषेक राणा ने PM मोदी से पूछे सवाल, क्या अब पढ़े-लिखे युवा पकौड़े तलना शुरू करें ?

हमीरपुर (अरविंदर): हमीरपुर के ऐतिहासिक गांधी चौक पर युकां कांग्रेस एकता रैली आयोजित की गई। जिसे हिमाचल प्रदेश युवा कांग्रेस के प्रवक्ता अभिषेक राणा ने संबोधित किया। इस मौके पर युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमरिंदर सिंह राजा वडिंग, प्रदेश प्रभारी अमित यादव, विधायक विक्रमादित्य सिंह, प्रदेश युवा कांग्रेस अध्यक्ष मुनीष ठाकुर, प्रदेश प्रवक्ता अभिषेक राणा, सुजानपुर विधायक राजेन्द्र राणा मौजूद रहे। मुख्यातिथि अमरेन्द्र सिंह को शाल टोपी पहनाकर सम्मानित किया गया। 


राणा ने इस दौरान जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि केंद्र में ऐसे लोग आ गए हैं जो हमारे देश को दिनों-दिन पीछे धकेलते जा रहे हैं और लोगों को बेवकूफ बनाने में सबसे आगे हैं। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने हर साल दो करोड़ युवाओं को नौकरी देने का वायदा किया था। कितना रोजगार मिला कितना नही, यह हम सब जानते हैं। उन्होंने कहा कि आज हमारे देश में 80 प्रतिशत लोग पढ़े लिखे हैं जिनमें से आईटीआई, बीटेक, पोस्ट ग्रेजुएट की बात की जाए। लेकिन आज हमारे प्रधानमंत्री जिनका हर कोई मार्गदर्शन करना चाहता है, वो हमें यह सलाह दे रहे हैं कि जो पकौड़ा तल रहा है वो भी एक रोजगार है। मोदी जी पकौड़ा तलने की बात कर रहे हैं, मैं आपको यह पूछना चाहता हूं कि हमारे मां-बाप ने करोड़ों रुपए लगाए कि आप जैसे भाई पढ़ सके, नौकरी लग सके। 


राणा ने काले धन पर भी मोदी सरकार को घेरा। उन्होंने कहा कि आज वह बड़ी-बड़ी बातें कर रहे हैं कल जब वो टोले नहीं होंगे तो फिर से कहेंगे कि यह तो जुमला था हमने ऐसे ही कह दिया था। राणा ने कहा कि चौकीदार बना कर भेजा था हमने प्रधानमंत्री जी को, हमारे चौकीदार सोते रहे और करोड़ों-अरबों रुपए चुरा कर लुटेरे बाहर चलेगे। उन्होंने कहा कि आज बैंकों में हमारे पैसे सेव नहीं है तो वो बोल रहे कि कोई बात नहीं उन पर कमेटी बनाई है कार्रवाई होगी। उन्होंने कहा कि अभी तक उन पर कार्रवाई चल रही है नतीजा कुछ नहीं आया। राणा ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के अनुसार मैं झूठ बोल सकता हूं, मेरी पार्टी झूठ बोल सकती है पर सरकारी दस्तावेज झूठ नहीं बोल सकते। उन्होंने कहा कि हमारे सांसदीय जब भी आते हैं बस मोदी जी की ही बात करते रहते हैं जब विकास की बात की जाए तो कहते हैं विकास बहुत किया है। आज देश की बात करने वाले अपने प्रदेश में विकास नहीं करवा पा रहे। लेकिन एख योजना जरूर लेकर आए हैं जिसका नाम है लग्जरी लाइफस्टाइल योजना।


हमारे सांसद जी एक योजना जो लेकर आए हैं बड़ी-बड़ी गाड़ियों में बैठना। एक सेल्फी सेशर। बड़े-बड़े सितारों के साथ रहना। ऐसी योजना वो हमारे प्रदेश में लेकर आए हैं। राणा ने कहा कि मैं आपसे पूछना चाहता हूं हमें लीडर चाहिए या जुमलेबाज चाहिए। हमें सेवक चाहिए या सेलिब्रिटी चाहिए। यह हमें तय करना है युवा शक्ति को तय करना है। 2017 में जिस तरह सुलाह विधानसभा क्षेत्र में युवाओं ने हवा का रूख बदला। और पहली बार इतिहास में हुआ किसी पार्टी का सीएम उम्मीदवार हार गया हो और पार्टी सत्ता में आ गई हो। इसका मतलब है कि पार्टी ने सही तरीके से काम नहीं किया। अगर किया होता तो आज वह उम्मीदवार जीतता।


आज पार्टी बीजपेी की बन गई है और मुख्यमंत्री इसलिए हार गए हैं क्योंकि बड़े-बड़े भआषण देती है बीजेपी पार्टी कि काम जमीन पर कोई नहीं करते। फिर भी हम चाहते हैं कि हमारा समाज आगे बढ़े। उन्होंने कहा कि मैं संस्था भी चलाता हूं, युवाओं के साथ जुड़ा हूं। राणा ने कहा कि आरोप लगाना बहुत आसान है और काम करना बहुत कठिन। उन्होंने कहा कि हम वो नहीं हैं जो भाषण देकर चले जाएं अपने-अपने घर। हम काम करने वाले लोग हैं। जमीन पर उतर कर काम करते हैं। उन्होंने कहा कि हम रोजगार मुहीम शुरू करने जा रहे हैं। जिसमें हम युवाओं की डिग्रियां लेंगे और उनको रोजगार देने का प्रयास करेंगे। 

अपने संबोधन के दौरान पूर्व युवा प्रदेशाध्यक्ष एवं विधायक विक्रमादित्य सिंह ने कहा कि प्रदेश सरकार इस समय हनीमून दौर से गुजर रही है। इसलिए कांग्रेस पार्टी उनसे एक साल के बाद हिसाब लेगी। उन्होंने कहा कि सरकार धारा 118 से छेड़छाड़ करने की कोशिश कर रही है, जिसका प्रदेश कांग्रेस पार्टी ने सदन के अंदर और बाहर दोनों जगह विरोध किया है और आगे भी करती रहेगी। विक्रमादित्य सिंह ने पूर्व सीएम धूमल पर आरोप लगाते हुए कहा कि दो बार हिमाचल के सीएम रहते धूमल ने गलती की थी क्योंकि धूमल ने हिमाचल के लोगों से ज्यादा तरजीह पंजाब के लोगों को दी थी जिसका परिणाम आज सामने है कि धूमल खुद बेकार हो गए हैं। 


अमरेन्द्र सिंह बंडिग ने भी बीजेपी सरकार पर कई तंज कसे। उन्होंने कहा कि अनुराग एक सेलिब्रिटी है और अकसर उनके चित्र सेलिब्रिटियों के साथ ही पाए जाते हैं। उन्होंने कहा कि वह जल्द ही पक्के तौर पर फिल्मी दुनिया में चले जाएंगे। क्योंकि जल्द ही अनुराग की राजनीति से छुट्टी हो जाएगी। उन्होंने अनुराग पर तंज कसते हुए कहा कि जिसके मन में धोखा हो, छल, कपट हो, उसे भगवान आखिरी वाली सीढ़ी से गिराता है। उन्होंने कहा कि सारी उम्र वीरभद्र सिंह पर बयानबाजी से बाज नहीं आए। उन्होंने कहा कि धूमल ने वीरभद्र सिंह से दुश्मनी निकाली थी लेकिन आज खुद घर में बैठकर सजा भुगत रहे हैं। उन्होंने कहा कि धूमल ने हिमाचल की बेटी का अपमान किया है।



आप को जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन