2 दिवसीय रैडक्रॉस मेले के लिए खास इंतजाम, लगेंगे 60 स्टाल

punjabkesari.in Wednesday, Mar 22, 2017 - 04:31 PM (IST)

नाहन:विश्व रैडक्रॉस दिवस के उपलक्ष्य पर 7 व  8 मई को नाहन के चौगान में 2 दिवसीय जिला स्तरीय रैडक्रॉस मेले का आयोजन किया जाएगा, जिसमें लोगों के मनोरंजन के लिए अनेक कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। यह जानकारी डी.सी. सिरमौर एवं अध्यक्ष जिला रैडक्रॉस सोसायटी बी.सी. बडालिया ने मंगलवार को नाहन में मेले के आयोजन के लिए रैडक्रॉस सोसायटी के सरकारी तथा गैर-सरकारी सदस्यों की बैठक की अध्यक्षता करते हुए दी। उन्होंने कहा कि लोगों के मनोरंजन के लिए इस वर्ष मेले को 2 दिवसीय किया गया है। उन्होंने कहा कि मेले को आकर्षक बनाने के लिए सोसायटी द्वारा डॉग शो, बेबी शो के अतिरिक्त विभिन्न स्कूलों की लोकनृत्य प्रतियोगिता और लोगों के मनोरंजन के लिए संध्या में रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा। 

उन्होंने कहा कि मेले में रैफरल ड्रा भी निकाले जाएंगे जिसमें ईनाम पाने वाले व्यक्तियों को आकर्षक ईनाम दिए जाएंगे। डी.सी. ने जानकारी दी कि चौगान में लगभग 60 स्टाल लगाए जाएंगे जिसमें विभिन्न विभागों के अतिरिक्त स्वयं सहायता समूहों द्वारा अपने उत्पाद प्रदर्शित किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि मेले में पहाड़ी व्यंजनों के स्टॉल के अलावा विभिन्न उद्योगों द्वारा भी अपने उत्पाद प्रदर्शित किए जाएंगे। 

उन्होंने कहा कि सभी सदस्यों से आग्रह किया कि रैडक्रॉस सोसायटी में अधिक से अधिक लोगों की भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए सदस्यता अभियान चलाया जाए और आजीवन सदस्य बनाने के लिए लोगों को प्रेरित किया जाए ताकि रैडक्रॉस के माध्यम से जिला में अनेक सामाजिक गतिविधियां कार्यान्वित की जा सकें। उन्होंने कहा कि रैडक्रॉस के सदस्यों को पहचान पत्र भी प्रदान किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि मेले के अवसर पर स्मारिका का भी प्रकाशन किया जाएगा। डी.सी. ने बताया कि रैडक्रॉस मेले के अवसर पर अक्षम व्यक्तियों को व्हील चेयर व श्रवण यंत्र आदि प्रदान किए जाएंगे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News