बर्फीली वादियों से गुजरेगी 5वीं विंटर एक्सपीडिशन स्पीति-2018 कार रैली

punjabkesari.in Friday, Feb 16, 2018 - 01:42 PM (IST)

शिमला: हिमाचल प्रदेश में शीतकालीन पर्यटन और ग्रामीण पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए माऊंटेन गॉट एक्सपीडिशन कार रैली आयोजित करेगा। इस कार रैली में करीब 23 गाड़ियों में 57 प्रतिभागी हिस्सा लेंगे। यह रैली फरवरी व मार्च माह में आयोजित की जाएगी। इसमें प्रतिभागी स्पोर्ट्स यूटीलिटी व्हीकल (एस.यू.वी) में रोमांच से भरपूर सफर करेंगे। फरवरी माह में आयोजित होने वाली 5वीं विंटर एक्सपीडिशन स्पीति 2018 को हिमाचल प्रदेश के शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज 18 फरवरी को झंडी दिखाकर रवाना करेंगे। यह विंटर एक्सपीडिशन 24 फरवरी तक चलेगा। 


इस दौरान देशभर से इस एक्सपीडिशन में भाग लेने आ रहे प्रतिभागियों को कल्पा, काजा व लांगजा आदि स्थानों से होकर गुजरना होगा। यह विंटर एक्सपीडिशन 24 फरवरी को शिमला में ही समाप्त होगा। इसके अलावा आगामी मार्च माह में छठा विंटर एक्सपीडिशन स्पीति 2018 3 मार्च से शुरू होगा। इस एक्सपीडिशन के दौरान भी प्रतिभागी कल्पा, काजा, लांगजा आदि स्थानों से होकर गुजरेंगे और यह एक्सपीडिशन 9 मार्च को शिमला में समाप्त होगा। माऊंटेन गॉट एक्सपीडिशन के चेयरमैन शाश्वत गुप्ता ने कहा कि इस आयोजन के माध्यम से विंटर टूरिज्म को बढ़ावा देेने के साथ-साथ ऑफ सीजन में हिमाचल प्रदेश के ग्रामीण क्षेत्रों में एक्सपीडिशन को बढ़ावा देना है। उन्होंने कहा कि इस अभियान के माध्यम से हिमाचल प्रदेश की संस्कृति व वाइल्ड लाइफ को भी बढ़ावा दिया जाएगा।


प्रतिभागियों को मिलेगा बर्फीली वादियों से गुजरने का मौका
माऊंटेन गॉट 4 बाई 4 विंटर एक्सपीडिशन-स्पीति के दौरान देशभर से शामिल होने वाले प्रतिभागियों को हिमाचल की बर्फीली और ठंडक भरी वादियों के बीच से गुजरने का मौका मिलेगा। इस दौरान प्रदेश के ऊंचाई वाली पहाड़ियों पर 4 बाई 4 विंटर एक्सपीडिशन चलाया जाएगा। सामान्य तौर पर 9,000 फुट के लगभग ऊंचाई वाले क्षेत्रों पर प्रतिभागी 5वें व छठे विंटर एक्सपीडिशन स्पीति 2018 के दौरान सफर करेंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News