पशुशाला में भड़की आग से 3 कमरे स्वाह, 7 लाख का नुक्सान

punjabkesari.in Wednesday, Mar 21, 2018 - 01:00 AM (IST)

नादौन: पंचायत कश्मीर में मान खड्ड के एक छोर पर बसे 3 परिवारों की स्लेटपोश पशुशाला में आग लगने से 3 कमरे जलकर स्वाह हो गए। उक्त पशुशाला रतन चंद, जैसी राम व संध्या देवी पत्नी स्व. होशियार सिंह की बताई गई है। मिली जानकारी के अनुसार मंगलवार सुबह 9.30 बजे के करीब जब संध्या देवी अपने घर के अंदर से खाना बनाकर बाहर आईं तो रिहायशी मकान के पास अलग से बनी पशुशाला की छत से उसने आग की लपटें निकलती हुई देखीं तो उसने तुरंत शोर मचाया। जब तक आस-पड़ोस के लोग वहां आग बुझाने के लिए पहुंचे, तब तक काफी देर हो चुकी थी। कश्मीर गांव के ये घर भी दूर खड्ड के किनारे बने हैं। इस आग को देखकर साथ लगते वरिष्ठ माध्यमिक स्कूल के प्रधानाचार्य राकेश कुलभूषण व अन्य स्टाफ  भी आग बुझाने के लिए दौड़ा और उन्होंने भी आग बुझाने का प्रयास किया। 
PunjabKesari
पीड़ित परिवारों को हुआ 7 लाख का नुक्सान
घटना की सूचना मिलते ही कश्मीर पंचायत की प्रधान सरला राणा, समाजसेवी व पूर्व प्रधानाचार्य ध्रुव सिंह राणा, अमरजीत वर्मा, सुरेश कुमार नुग्रां और अन्य लोग भी तुरंत मौके पर पहुंचे। उन्होंने तुरंत फायर ब्रिगेड को भी इसकी सूचना दी और आगजनी में आग बुझाने में जुट गए। फ ायर ब्रिगेड की गाड़ी के पहुंचने तक सब कुछ राख हो चुका था। पूर्व प्रधानाचार्य राणा ने बताया कि पीड़ित परिवारों को आग की वजह से लगभग 7 लाख रुपए का नुक्सान पहुंचा है। 

प्रभावितों को मिलेगी सहायता राशि 
पंचायत प्रधान सरला राणा ने भी सरकार और प्रशासन से पीड़ित परिवारों को मुआवजा राशि देने की अपील की है। एस.डी.एम. नादौन दिले राम ने बताया कि राजस्व विभाग को आदेश दे दिए हैं और मौके पर जाकर पटवारी और कानूनगो नुक्सान का आकलन करेंगे। वहीं कागजी कार्रवाई के बाद पीड़ित परिवारों को नियमानुसार राहत राशि दी जाएगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News